• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीतापुर: जमीन के विवाद में महंत पर चाकुओं से हमला, लखनऊ ट्रामा सेंटर किया गया रेफर

|

Sitapur News, सीतापुर। खबर उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से है, यहां बड़ी संगत के महंत मुनि बजरंग दास पर चाकूओं से जानलेवा हमला किया गया। यह हमला मंगलवार को विशेष समुदाय के लोगों द्वारा किया है। इस हमले में महंत गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हमले में महंत के निजी सुरक्षा कर्मी और एक पुलिस भी घायल हुए है। तो वहीं, महंत की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए डीएम-एसपी घटनास्थल का मुआयना किया। वहीं, घटना की गंभीरता देखते हुए खैराबाद कस्बे में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

Sitapur News: Mahant Muni Bajrang Das attacked with knives in a land dispute

ये मामला सीतापुर जिल के खैराबाद थाना क्षेत्र के भुईया ताली की है। थानाध्यक्ष खैराबाद ओपी राय की मानें तो संगत के पड़ोस स्थित आम की बाग में लईक दवा छिड़क रहा था। इस बात की जानकारी मिलने पर संगत के भीतर से निकलकर महंत बजरंग मुनि आ गए। इन्होंने दवा छिड़कने का विरोध किया और इसी के बाद दोनों के मध्य झगड़ा शुरू हो गया। बवाल बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। आरोप है कि लईक खान पक्ष की ओर से किए गए चाकू के हमले से महंत बजरंग मुनि घायल हो गए। इसमें उनके निजी गनर रंजीत कुमार शुक्ला व सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी को भी चोटें आईं हैं।

उधर लईक खान के अलावा उसका भाई सलमान और अतीक भी गंभीर रूप से घायल हुए। सूचना मिलते ही डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी आरपी सिंह मौके पर पहुंचे। सभी पांच घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। वहीं, डीएम विशाल भारद्वाज का कहना है कसबा खैराबाद में आम के बाग में दो पक्षों के मध्य एक विवाद प्रकाश में आया है। जिसमें 4 लोगों को चोट लगी है। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है, फिर भी समुचित इलाज के लिए सभी को लखनऊ ट्रामा सेण्टर भेजा गया है। बताया कि कस्बे में पुलिस के अलावा पीएसी तैनात कर दी गई है। इलाके में स्थितियां पूरी तरह से शांतिपूर्ण हैं।

जमीन को लेकर चल रहा है विवाद

मीडिया खबरों के मुताबिक, बड़ी संगत की जमीन को लेकर विशेष समुदाय के लोगों से महंत का विवाद काफी वर्षों से चला आ रहा है। संगत की 2800 बीघा जमीन हाल ही में महंत ने खाली कराई है, जिसके बाद महंत पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले के बाद संगत पर पीएससी तैनात कर दी गई थी। वहीं प्रशासन ने महंत को एक गनर भी दे रखा है जिस समय दोनों ही पक्षों में विवाद हुआ उस समय गनर भी मौजूद था।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की बढ़ी मुश्किले, Varanasi कोर्ट में दाखिल हुआ परिवाद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sitapur News: Mahant Muni Bajrang Das attacked with knives in a land dispute
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X