• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल- BJP अध्यक्ष सतपाल सत्ती पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया

|

Shimla news, शिमला। अपने बड़बोले नेता की वजह से हिमाचल भाजपा को अच्छा खासा झटका लगा है। हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह पर चुनाव आयोग ने शिकंजा कसते हुए उन पर चुनाव प्रचार न करने के लिये 48 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया है। सत्ती हिमाचल के पहले नेता होंगे,जिन पर चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई एक नोटिस पर ही हुई है। जबकि आयोग ने उन्हें दो मामलों में नोटिस जारी किए हैं।

EC bars BJPs Satpal Satti from campaigning for 48 hours

सत्ती के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। अब सत्ती शनिवार तक चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हालांकि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर चुनाव आयोग द्वारा थमाए गए नोटिस का जवाब दे दिया था। सोलन जिले में नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में सतपाल सत्ती ने राहुल गांधी को लेकर लिखी गई गाली वाली फेसबुक पोस्ट को पढ़ा था। इस पोस्ट में राहुल को लेकर गाली दी गई थी। इस पर चुनाव आयोग ने सत्ती को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर आयोग ने सतपाल सत्ती से सफाई मांगी थी।

सत्ती ने इस पूरे मामले को लेकर सफाई देते हुये कहा कि उनके द्वारा की गई टिप्पणी को कांग्रेस ने गलत तरीके से लोगों के सामने लाकर उनको गुमराह किया है। इतना ही नहीं सत्ती ने कहा कि बद्दी में उन्होंने फेसबुक पोस्ट पढ़कर लोगों को सुनाई थी, जिसमें राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'चौकीदार चोर' कहने पर गाली लिखी गई थी। उन्होंने तो सिर्फ उस पोस्ट को पढ़कर सुनाया था। लेकिन चुनाव आयोग ने सत्ती को दोषी माना। चुनाव आयोग की एक कमेटी ने अपना फैसला सुनाया और सत्ती के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया। ऐसे में अब सतपाल सिंह सत्ती अगले 48 घंटे चुनावी जनसभा को संबोधित नहीं कर सकेंगे। वहीं, दूसरी तरफ सत्ती को आयोग द्वारा थमाए गए दूसरे नोटिस का जवाब कल यानी शुक्रवार को आना है, उसके बाद उसे भी आगे भारत के निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा ये नोटिस सत्ती को जिला ऊना में दिए गए बयान के बाद आयोग ने अलग से जारी किया था।

शिमला लोकसभा सीट के बारे में विस्तृत से जानिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EC bars BJP's Satpal Satti from campaigning for 48 hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X