• search
शामली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पत्रकार की पिटाई पर डीजीपी ने लिया एक्शन, जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश कुमार सस्पेंड

|

शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में खबर कवर करने गए पत्रकार की जीआरपी के जवान ने जानवरों की तरह पिटाई की। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने एक्शन लिया है। डीजीपी ने जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पूरे मामला की जांच डीजीपी ने एसपी जीआरपी मुरादाबाद को सौंपी है। एसपी जीआरपी की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई तय होगी।

क्या है मामला

क्या है मामला

ट्रेन डीरेल होने की सूचना पर न्‍यूज़ 24 के पत्रकार मंगलवार की देर शाम शामली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे और हादसे की खबर कवरेज कर रहे थे। वहां पहले से ही मौजूद जीआरपी थाना प्रभारी राकेश कुमार व उनकी टीम ने पत्रकार के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। जब पत्रकार ने इसका विरोध किया तो थाना प्रभारी व उनकी टीम ने पत्रकार के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस हाथापाई में पत्रकार का कैमरा भी टूट गया। उन्होंने अपने छह पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर पत्रकार को घेर लिया और जानलेवा हमला कर दिया। दबंगों ने पत्रकार को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए और लात- घुसों से करीब 500 मीटर तक पत्रकार को बुरी तरह पीटते हुए थाने ले गए।

पत्रकार ने दिखाई थी अवैध वेंडर की खबर

पत्रकार ने दिखाई थी अवैध वेंडर की खबर

गौरतलब है कि पत्रकार ने कुछ दिन पूर्व शामली रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे अवैध वेंडरों की खबर चलाई थी। जिस पर एसओ जीआरपी की फजीहत हुई थी। जिससे झल्लाए एसओ ने अपना बदला पूरा किया।

अब हुई कार्रवाई

अब हुई कार्रवाई

मामला मीडिया में सुर्खियां बनने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने पूरे मामले का संज्ञान लिया है। डीजीपी ने इस मामले में टेस्टर जीआरपी राकेश कुमार व आरक्षी संजय पवार को निलंबित कर दिया है। एसपी जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर जाकर मामले की जांच कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने की बात कही है। वहीं, पत्रकार आरोपी एसएचओ राकेश कुमार उनके साथी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
GRP inspector Rakesh Kumar, constable, suspended for thrashing on Journalist
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X