• search
संत रविदास नगर / भदोही न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bhadohi अग्निकांड में अब तक 19 लोगों की मौत, एक ही परिवार में तीसरी मौत से मातम

Bhadohi अग्निकांड में झुलसे हुए 19 लोगों की अब तक हुई मौत, राजापुर के एक ही परिवार में हुई तीसरी मौत से परिवार में मातम का माहौल। वहीं अभी भी 15 लोगों का अस्पताल में चल रहा उपचार
Google Oneindia News

Bhadohi अग्निकांड में झुलसे हुए लोगों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इस हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं गंभीर रूप से झुलसे हुए 2 दर्जन से अधिक लोगों का उपचार अभी भी अस्पताल में चल रहा है। बुधवार को एक 4 वर्षीय मासूम की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या 19 हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि मासूम बच्ची गंभीर रूप से झुलसी हुई थी और उसका उपचार चल रहा था लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

Bhadohi durga puja pandal

एक ही परिवार में हुई यह तीसरी मौत
भदोही जिले के औराई थाना अंतर्गत राजापुर गांव निवासी चंदन बिंद की 4 वर्षीय परी नामक बेटी की बुधवार को मौत हो गई। चंदन बिंद का परिवार इस अग्निकांड को कभी नहीं भूलेगा क्योंकि इस अग्निकांड में चंदन बिंद के परिवार के 3 लोगों की मौत हुई है। इसके पहले चंदन बिंद के भाई नंदलाल बिंद की बेटी और उनकी नतिनी की भी मौत हुई थी। परिवार में 2 लोगों की मौत हो जाने के बाद उनकी क्रिया कर्म करके लोग धीरे-धीरे इस घटना को भूल रहे थे कि बुधवार को परी की मौत ने एक बार फिर सब को झकझोर कर रख दिया। मासूम की मौत के बाद चंदन बिंद के परिवार में मातम का माहौल है। चंदन बिंद के घर पर चूल्हे नहीं जल रहे हैं। चंदन की पत्नी और परिवार का कहना है कि मासूम परी काफी खुश दिल थी और परिवार की महिलाओं के साथ वह भी जिद करके दुर्गा पूजा देखने चली गई थी।

नवरात्र में हुई थी या दुखद घटना
बीते नवरात्र में भदोही जिले के औराई थानांतर्गत नरथुआ गांव में गुफानुमा पूजा पंडाल बनाया गया था। दो अक्टूबर को इस पंडाल में औराई थाना क्षेत्र के गांव से काफी संख्या में ग्रामीण दुर्गा पूजा देखने के लिए पहुंचे थे। दुर्गा पूजा पंडाल को भव्य तरीके सजाया गया था। घटना के दौरान महिषासुर वध का मंचन चल रहा था। इसी दौरान किसी तरह पूजा पंडाल में आग लग गई। आग लगने के बाद पूजा पंडाल में भगदड़ मच गई और द्वार छोटा होने के चलते लोग उसमें से बाहर नहीं निकल पाए। इस घटना में कुल 77 लोग झुलसे थे जिनको वाराणसी, प्रयागराज और भदोही के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। अस्पतालों में इलाज के दौरान अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से झुलसे हुए 15 लोगों का उपचार अभी भी चल रहा है। अन्य लोग ठीक हो चुके हैं और अस्पताल से उनको छुट्टी दे दी गई है।

Bhadohi में आवारा कुत्तों ने मासूम को काटकर किया लहूलुहान, 35 टांके लगने के बाद भी हालात गंभीरBhadohi में आवारा कुत्तों ने मासूम को काटकर किया लहूलुहान, 35 टांके लगने के बाद भी हालात गंभीर

Comments
English summary
19 people have died in the scorching incident at puja pandal in Aurai Bhadohi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X