• search
संभल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के इस गांव में मौजूद है 24 अंगुली वाला बच्‍चा, खरीदने के ल‍िए लोग लगा रहे लाखों रुपए की कीमत

|
Google Oneindia News

संभल, जून 04: यूपी के संभल में एक बच्‍चे के हाथ और पैरों में कुल म‍िलाकर 24 अंगुल‍ियां हैं। बच्‍चे की उम्र सात साल है। शरीर की यह बनावट बच्चे के ल‍िए अब परेशानी का कारण बन रही है। दरअसल, कुछ लोग बच्‍चे को बेचने के लिए परिवार पर दबाव बना रहे हैं। यही नहीं, बच्‍चे को खरीदने के लिए लोगा 24 लाख रुपए तक कीमत लगा चुके हैं। वहीं, जब परिजनों ने बच्‍चे को बेचने से मना क‍िया तो उन्‍हें जान से माने की धमकि‍यां म‍िल रही हैं। पीड़ि‍त पर‍िवार ने पुलिस से गुहार लगाई है। थाना प्रभारी विधुत गोयल ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बच्‍चे को खरीदने के लिए 24 लाख रुपए देने को तैयार हैं लोग

बच्‍चे को खरीदने के लिए 24 लाख रुपए देने को तैयार हैं लोग

मामना संभल जिले के रजपुरा थाना इलाके के गांव मुटेना का है। यहां एक बच्‍चे के हाथ और पैर में कुल म‍िलाकर 24 अंगुल‍ियां हैं। हर एक हाथ में छह-छह अंगुलियां और हर पैर में भी छह-छह अंगुल‍ियां हैं। शरीर की दुर्लभ बनावट की वजह से यह बच्‍चा अपनी और अपने परिवार के लिए परेशानी का कारण बन गया है। कुछ लोग इस बच्चे को खरीदने के लिए परिवार पर दबाव बना रहे हैं। वह बच्‍चे की 24 लाख रुपए कीमत भी देने को तैयार हैं। परिजनों ने बच्चे को बेचने से इनकार किया तो जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं।

तंत्रमंत्र के लिए बच्चे को खरीदे जाने की आशंका

तंत्रमंत्र के लिए बच्चे को खरीदे जाने की आशंका

पीड़ि‍त परिवार ने पुलिस से गुहार लगाई है। बच्चे के मामा ने बताया कि कई लोग उसके भांजे को खरीदना चाहते हैं। इसके ल‍िए वह लगातार दबाव बना रहे हैं। इनकार करने पर यही लोग बच्चे व उसे जान से मार देने की धमकियां दे रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि तंत्रमंत्र के लिए बच्चे को खरीदने की कोशि‍श की जा रही है। परिजनों ने इन लोगों के खि‍लाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी है। इस मामले में थाना प्रभारी विधुत गोयल ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

इंसान में 24 अंगुल‍ियों का दुर्लभ है मामला

इंसान में 24 अंगुल‍ियों का दुर्लभ है मामला

इंसान के हाथ और पैरों में मिलाकर 20 उंगलियां होती हैं। कुछ मामलों में व्यक्ति के एक हाथ में छह अंगुल‍ियों होने के मामले भी सामने आते हैं। लेकिन किसी इंसान में 24 अंगुल‍ियों का यह मामला दुर्लभ है।

 COVID-19: यूपी में कोरोना के प‍िछले 24 घंटे में 1175 नए केस, अब 65 जिलों में कर्फ्यू में छूट COVID-19: यूपी में कोरोना के प‍िछले 24 घंटे में 1175 नए केस, अब 65 जिलों में कर्फ्यू में छूट

English summary
unique boy with 24 fingers in sambhal of uttar pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X