• search
सहारनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सहारनपुर: मदरसे के छात्र का अलकायदा से कनेक्शन, पश्चिम बंगाल STF ने मारा छापा

सहारनपुर: मदरसे के छात्र का अलकायदा से कनेक्शन, पश्चिम बंगाल STF ने मारा छापा
Google Oneindia News

सहारनपुर, 15 सितंबर: पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने सहारनपुर के एक मदरसे में छापा मारा है। छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने एक 25 वर्षीय छात्र फैजल उर्फ शाहिद को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए छात्र फैजल उर्फ शाहिद का अलकायदा की एशिया विंग से कनेक्शन है और वो खुद बांग्लादेशी के हुगली का रहने वाला है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, तीन दिन पहले अलकायदा के एक संदिग्ध शख्स को एसटीएफ ने पकड़ा था। जिसकी निशानदेही पर पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने सहारनपुर में यह कार्रवाई की है।

Saharanpur News: West Bengal STF caught al-Qaeda suspect terrorist from a madrasa

बता दें कि पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने गुरुवार 15 सितंबर को सहारनपुर के नई मंडी थाना क्षेत्र में एक मदरसे पर छापा मारा। इस कार्रवाई में पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने एक छात्रा फैजल उर्फ शाहिद को पकड़ा है। फिलहाल एसटीएफ छात्र फैजल को अपने साथ ले गई। एसटीएफ की गिरफ्त में आया छात्र फैजल बांग्लादेश नागरिक है, जो यहां पिछले काफी समय से रह रहा था। हैरान करने वाली बात यह है कि इस छापेमारी की जानकारी स्थानीय पुलिस तक को नहीं चली।

दरअसल, पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने तीन दिन पहले बेंगलुरू में छापा मारा था और अलकायदा के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था। गिरफ्त में आए शख्स के तार सहारनपुर के एक संदिग्ध से जुड़े हुए मिले। जिस संग्दिध से उसके तार जुड़े हुए मिले है वो बांग्लादेश का रहने वाला है और उसका नाम है शाहिद उर्फ फैजल मजूमदार है। शाहिद पिछले कई सालों से नई मंडी इलाके के एक मदरसे में रहकर पढ़ता था। इसका कनेक्शन अलकायदा की एशिया विंग से लगातार बना हुआ था।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: दारूल उलूम नदवा मदरसे में पहुंची सर्वे टीम, 12 बिंदुओं पर की जांचये भी पढ़ें:- लखनऊ: दारूल उलूम नदवा मदरसे में पहुंची सर्वे टीम, 12 बिंदुओं पर की जांच

पकड़े गए शख्स की मदद से पश्चिम बंगाल की एसटीएस ने यहां आज छापेमारी की और फैजल को यहां से गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई। वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र प्रताप की मानें तो फैजल मजूमदार की गिरफ्तारी की पुष्टि एटीएस और एसटीएफ की तरफ से की गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि गिरफ्त में आए फैजल से यूपी एटीएश और पश्चिम बंगाल की एसटीएफ लगातार पूछताछ कर रही है।

Comments
English summary
Saharanpur News: West Bengal STF caught al-Qaeda suspect terrorist from a madrasa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X