• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसान बनकर बाइक से धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम, मुंह पर अंगोछा और पैरों में थी हवाई चप्पल

|

रामपुर। खबर उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह 10 अक्टूबर को शर्ट लटकाए, मुंह पर अंगोछा बांधकर और पैरों में हवाई चप्पल पहनकर धान खरीद केंद्र पहुंचे गए। किसान की वेशभूषा देखकर डीएम आन्जनेय सिंह को कोई पहचान नहीं सका। इस दौरान उन्होंने किसान बनकर ही अपना धान बेचने की बात की। यहां तक कि वहां पर मंडरा रहे बिचौलियों से भी उनका सामना हुआ। कुछ ही समय में सारा गड़बड़झाला उनके सामने आ गया।

    Rampur: पैरों में हवाई चप्पल और मुंह पर अंगोछा,किसान बनकर धान केंद्र पहुंचे DM | वनइंडिया हिंदी
    शिकायतों का सच जानने के लिए किसान बनकर पहुंचे खरीद केंद्र

    शिकायतों का सच जानने के लिए किसान बनकर पहुंचे खरीद केंद्र

    दरअसल, जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह को पिछले काफी समय से किसानों की तरफ से शिकायतें मिल रही थी। इस बात का सच जानने के लिए डीएम सामान्य व्यक्ति की तरह धान खरीद केंद्र पहुंचे। बता दें कि बिलासपुर में मंडी परिसर से काफी पहले उनका काफिला रुक गया था। वह बाइक पर सवार होकर मंडी पहुंच गए। इस दौरान डीएम ने कई लोगों से किसान बनकर धान बेचने की बात की। जिसके बाद डीएम ने बिलासपुर स्थित एनसीसीएफ के क्रय केंद्र पर भारी अनियमितता पर केंद्र प्रभारी के खिलाफ धान खरीद में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

    धान खरीद हो चुकी है शुरू

    धान खरीद हो चुकी है शुरू

    डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि धान खरीद शुरू हो चुकी है और हमारे सभी केंद्र ऑनलाइन हो चुके है। कुछ शिकायत मिल रही थी, जिन्में मिलक मंडी के बाहर जो खरीद हो रही थी उनके ऊपर जुर्माना लगाया और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की। वहीं, अब शिकायत मिली थी कि 11 सौ से लेकर 14 सौ तक में खरीद की जा रही है। इस शिकायत को देखने मैं धान खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण करने निकला था।

    400 से 500 रुपए कम में खरीद लेते है धान: डीएम

    400 से 500 रुपए कम में खरीद लेते है धान: डीएम

    डीएम ने बताया कि खरीद केंद्र के अंदर तो प्राइवेट व्यापारियों के लोग किसानों को बहला-फुसलाकर विभिन्न दामों पर किसान के धान को खरीद लेते है और दाम करीब 400 से 500 रुपए कम होता है। डीएम ने बताया कि उन्होंने खुद घूमकर और लोगों से बातचीत करके, इतना ही नहीं जो प्राइवेट खरीददार थे उनसे भी बातचीत करके इस चीज को देखा। आज अपने सारे अधिकारियों को इसी संबंध में बुलाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई किसान से कम दाम में धान की खरीददारी करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

    दो खरीद केंद्र पर की कार्रवाई

    डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि आज हमने दो खरीद केंद्रों पर कार्रवाई की है। मिलक में भी कार्रवाई की। साथ ही यह व्यवस्था भी की जा रही है कि किसानों को आसानी से खरीद केंद्र दिखे। साथ ही किसान वहां सीधे एंट्री पा सके और बीच में कोई प्राइवेट आदमी न हो। इसके लिए कमेटी भी बनाई जा रही है, जो हर जगह रोड पर निगरानी रखेगी। अगर सड़क पर किसान से कोई सौदा करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    ये भी पढ़ें:- महंत पर हुए जानलेवा हमले पर विपक्ष ने सीएम योगी को घेरा, लल्लू ने कहा- 'यह कथिर रामराज्य है'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rampur DM Aunjaneya Kumar Singh posed as a farmer and inspected paddy purchasing Center
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X