• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात के बाप-बेटे ने देशभर में खोल लीं 30 कंपनियां, जब करोड़ों का घपला पकड़ा तो हुआ पर्दाफाश

|

जूनागढ़। गुजरात के रहने वाले पिता-पुत्र ने देशभर में 30 कंपनियां खोल लीं। फिर, उन्होंने उनके जरिए करोड़ों का धन जुटा लिया। एक दिन जब 262 करोड़ के ई-वे बिल का घपला पकड़ा गया तो उनके मंसूबे धरे रह गए। जीएसटी अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने 25 करोड़ की तो 25 करोड़ टैक्सचोरी ही कर ली थी। इसके अलावा जो लोग उनसे जुड़े थे, उन लोगों को भारी नुकसान हुआ। पिता-पुत्र दिलीपभाई और मितेश के रूप में पहचाने गए हैं। ये जूनागढ़ के ही रहने वाले हैं।

Gujarat: Son and father opened 30 fake companies across india

संवाददाता के मुताबिक, उन्होंने गुजरात में 14 और अन्य राज्यों में 16 फर्जी कंपनियां खोलीं। फिर उनके जरिए लोगों को झांसे में लेने लगे। दिलीप सेजपाल और मितेश सेजपाल दोनों ने चाय, पान का धंधा एवं मजदूरी करने वाले लोगों को लोन का लालच दिया। इस तरह उनके दस्तावेज हड़प लिए और बाद में करोड़ों का घपला किया। देशभर में तैलिया भेजकर टैक्स चोरी की। जॉइंट डिवीजन 11 के जॉइंट कमिश्नर वी. एन. गुर्जर के मुताबिक, इस मामले में पिता दिलीपभाई सेजपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि, पुत्र मितेश फरार हो गया। पुलिस उसे ढूंढने में जुटी है।

बाप-बेटे द्वारा ज्यादातर गांव के और कम पढे-लिखे लोगों के डॉक्यूमेंट का ही उपयोग किया गया था। इसी कारण डॉक्यूमेंट देने वालों को उनके नाम पर कोई चीटिंग की गई होने का अंदाजा तक नहीं था। इन लोगों को ढूंढने के लिए अधिकारियों को 50 किलोमीटर से ज्यादा पैदल चलना पड़ा था। अधिकारियों द्वारा समजाए जाने पर ही उनको पता चला कि, हमारे पैनकार्ड और आधार नंबर का दुरूपयोग किया गया है।

पढ़ें: खेलते-खेलते ग्राउंड में खड़ी कार में चढ़ गया बच्चा, लोगों ने देखा- अंदर फंसकर थम चुकी थीं उसकी सांसें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: Son and father opened 30 fake companies across india, Police busted
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X