• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gurjar Andolan : राजस्थान के गुर्जर बाहुल्य इलाकों में फंसे लोग, दूल्हा-दुल्हन की ​भी चिंता बढ़ी

|

Gurjar Andolan, करौली। राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आंदोलन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। गुर्जर रेल पटरियों पर बैठे हैं, वहीं आम यात्री सड़कों पर भटकने को मजबूर हैं। गुर्जर बाहुल्य इलाकों में यात्रियों के फंसने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके अलावा शनिवार को बड़ी संख्या में सावे होने के कारण दूल्हा-दुल्हन व उनके परिजनों की चिंता भी बढ़ रही है।

Roadways buses shut down due to Gujjar Reservation movement

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते करौली जिले में रेलवे व सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। करौली व हिंडौन बस स्टैंड व हिण्डौन रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्री गंतव्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

गुर्जर आंदोलन : 13 साल में 6 बार गुर्जर Vs सरकार, राजस्थान के 72 लोगों ने गंवाई जान

पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में शुक्रवार को मलारना रेलवे स्टेशन पर गुर्जरों ने कब्जा कर लिया। जिसके बाद दिल्ली- मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है। हिंडौन सिटी रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया है। वही हिंडौन-करौली मार्ग पर स्थित गुडला गांव पर गुर्जरों द्वारा शनिवार सुबह जाम लगाने के बाद हिंडौन-करौली सड़क मार्ग भी पूरी तरह से बंद हो गया है।

Roadways buses shut down due to Gujjar Reservation movement

रोडवेज ने भी इस मार्ग पर बसों का संचालन बंद कर दिया है, तो निजी वाहन भी पूरी तरह रुक गए हैं, जिससे यात्री विभिन्न जगहों पर फंस गए हैं। करौली रोडवेज बस स्टैंड पर बैठे यात्रियों ने बताया कि वे सुबह 9 बजे से बस के इंतजार में बैठे हुए हैं, लेकिन बसों का संचालन नहीं होने से वह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे है।

Gurjar Andolan Rajasthan : गुर्जरों ने पटरियों पर गाड़े तंबू, ट्रेनों के बाद अब बसों का संचालन भी बंद

वहीं बस स्टैंड प्रबंधक ने बताया कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते गुड़ला मार्ग पर सड़क जाम होने से बसों का संचालन करौली-हिंडौन मार्ग पर बंद किया है। जाम खुलने के बाद ही बसों का आवागमन शुरू किया जाएगा। रोडवेज बसों के बंद होने के बाद यात्री निजी वाहनों से गांव में होकर अथवा अन्य रूटों से अपने गंतव्य तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। रोडवेज में निजी बस स्टैंड पर महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग व अन्य यात्री परेशान होते दिखाई दे रहे हैं।

Roadways buses shut down due to Gujjar Reservation movement

दूसरी ओर शनिवार को शादी विवाह का बड़ा सीजन होने के कारण दूल्हा-दुल्हन घराती बराती सहित अन्य लोग शादी समारोह में पहुंचने के लिए परेशान होते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, सूचना यह भी आ रही है कि करौली जिले के अन्य सड़क मार्गों पर भी आगामी समय में जाम की स्थिति बन सकती है। जिस कारण रोडवेज सभी सड़क मार्गों पर पूरी नजर बनाए हुए हैं तथा चालकों को सावधानीपूर्वक बसों का संचालन करने के निर्देश दिए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Roadways buses shut down due to Gujjar Reservation movement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X