• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Kailash Chaudhry MP Barmer: कौन हैं केंद्रीय राज्‍य मंत्री कैलाश चौधरी जो पुलिस अफसरों को दे रहे गालियां?

Google Oneindia News

Kailash Chaudhry Viral Video : राजस्‍थान के बाड़मेर से भाजपा सांसद और मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वे पुलिस अधिकारियों को अपशब्‍द बोलते नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद राज्‍यमंत्री को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है।

Kailash Chaudhry MP Barmer

दरअसल, पूरा मामला बाड़मेर शहर के बालोतरा से जुड़ा है। यहां पर बजरी माफिया और रॉयल्‍टी कर्मचारियों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। इसी विवाद के चलते सोमवार रात को बालोतरा के आसोतरा रोड पर नाथू खान पर कथित तौर पर गाड़ी चढ़ा दी थी। उसे गंभीर रूप से घायलावस्‍था में जोधपुर के अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

नाथू खान की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। नाथू खान के परिजनों व रिश्‍तेदारों ने बालोतरा स्थित डाक बंगला परिसर में धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। केंद्रीय राज्‍य मंत्री कैलाश चौधरी, कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनीवाल भी धरनास्‍थल पर पहुंचे। हालांकि धरना 24 घंटे बाद ही परिजनों से सहमति के बाद समाप्‍त कर दिया गया। केंद्रीय राज्‍य मंत्री कैलाश चौधरी का वायरल वीडियो धरनास्‍थल का है। धरने पर बैठे चौधरी बाड़मेर एसपी को फोन लगाते हैं और कहते हैं कि डीएसपी को निलंबित कर धारा 302 का आरोपी बनाओ। कार्रवाई नहीं होने तक शव नहीं उठाया जाएगा।

Kailash Choudhary viral video

वीडियो में मंत्री कैलाश चौधरी बोल रहे हैं कि 'पानी सिर से गुजर चुका है। मैं परेशान हो चुका हूं। मैं रियल में कह रहा हूं कि आपको कितनी बार बोला है। आखिर आज किसी की जान ले ली। यह ...(गाली) और लेना चाहते हैं लोगों की जानें। सारे प्रोफेशनल लोग डाल रखे हैं। हर कार्मिक के हाथ में पिस्टल है और कौन झगड़ा करें इन कुत्तों से।

सारे पिस्टल लेकर घूम रहे हैं खुलेआम। डिप्टी एक नंबर का ...(गाली) साथ में जाता है। मैंने कई बार डिप्टी को बोल दिया कि तू क्यों जा रहा है .....(गाली) साथ में तो कहा कि मेरे को ऊपर से आदेश है पता नहीं कौन ऊपर से इसका बाप आदेश दे रहा है। साहब तुंरत प्रभाव से इनकी गिरफ्तार नहीं होगी तब तक यह आंदोलन बड़ा होगा। हम इन गुंडों को यहां पर नहीं रहने दिया जाएगा। चाहे इसके लिए मुझे सड़क पर उतरना पड़े। जो भी करना पड़े मैं करूंगा। नाका वाका यहां पर नहीं होगा।

माइनिंग विभाग यहां पर झक मारने के लिए तनख्वाह लेती है। इनका काम है नाका लगाकर निगरानी रखने का कि कोई गलत जा रहा है तो या पुलिस निगरानी करेगी। इन गुंडों को किसने अधिकार दिया मुझे यह बताओं। इसलिए आज की आज कार्रवाई नहीं होगी तो यहां पर बैठे रहेंगे चाहे महीना लग जाए। मैं आपको इतनी बार बोल चुका हूं, क्या मैं आपको इतना कभी बोलता नहीं हूं। आज मेरा पारा सिर से ऊपर से गुजर चुका है।'

IAS Athar Aamir Khan 2nd Marriage : जानिए वो 3 शर्तें जिन्‍हें मानकर अतहर आमिर ने जीता महरीन काजी का दिल IAS Athar Aamir Khan 2nd Marriage : जानिए वो 3 शर्तें जिन्‍हें मानकर अतहर आमिर ने जीता महरीन काजी का दिल

बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी की जीवनी

जन्‍म - 20 सितम्‍बर 1973 बायतु बाड़मेर
पिता - तगाराम चौधरी
माता - चुकी देवी
पत्‍नी - रूपी देवी
शिक्षा - एमए महर्षि दयानंद सरस्‍तवी विश्‍वविद्यालय अजमेर
हार - 1999 में वार्ड पार्षद का चुनाव हारे, 2008 में बायुत से विधानसभा चुनाव हारे, 2018 में बायतु से विधानसभा चुनाव हारे
जीत - 2013 में बायतु से विधायक बने, लोकसभा चुनाव 2019 में बाड़मेर जैसलमेर सीट से जीते
सदस्‍य - 2004 में जिला परिषद सदस्‍य
पद - कृषि राज्य मंत्री केंद्र सरकार

Comments
English summary
Kailash Choudhary viral video Union Minister of State abusing to Barmer police officers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X