• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शादी में एनवक्त पर बोला दूल्हा-'पाकिस्तान नहीं जाएगी मेरी बारात'

|

Barmer News बाड़मेर। घर-परिवार में खुशी का माहौल था। बेटे के सिर पर सजने की तैयारी चल रही थी। मंगलगीत गाए जा रहे थे। हर कोई बारात में जाने को लेकर उत्सुक था, मगर एनवक्त पर दूल्हे ने फैसला लिया कि उसकी बारात पाकिस्तान नहीं जाएगी।

groom refuses to take barat in pakistan from barmer

दरअसल, इन दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को लेकर दूल्हे ने फिलहाल शादी टाली है। माहौल शांत होने के बाद शादी हो सकेगी। मामला राजस्थान के सरहदी इलाके बाड़मेर का है। बता दें कि पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित राजस्थान के बाड़मेर जिले के अनेक परिवारों को कई दशकों से रोटी-बेटी का संबंध है। उधर, सरहद पार के अमरकोट प्रांत के कई जिलों में रिश्तेदारियां हैं।

अभिनंदन की रिहाई पर क्या चाहती थी पाक जनता, पाकिस्तान से लौटे लोगों ने बताया कड़वा सच

बाड़मेर के गांव खेजड़ का पार निवासी महेन्द्र सिंह राठौड़ की शादी पाकिस्तान के गांव सणाउ के राणसिंह सोढ़ा की बेटी से होनी थी। बारात भारत-पाक के बीच चलने वाली ट्रेन थार एक्सप्रेस से शुक्रवार रात को जानी थी। इन्हीं दिनों पुलवामा हमला व एयर स्ट्राइक के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है। जंग जैसे हालात बने हुए हैं। ऐसे में दूल्हे महेन्द्र सिंह ने एनवक्त पर अपनी शादी टाल दी। जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से थार लिंक एक्सप्रेस में सवार होकर बारात के पाकिस्तान जाने का पूरा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।

अभिनंदन की रिहाई पर क्या चाहती थी पाक जनता, पाकिस्तान से लौटे लोगों ने बताया कड़वा सच

बारातियों ने ले रहे थे वीजा

महेन्द्र सिंह की शादी 8 मार्च को होनी थी। एक मार्च को बारात थार एक्सप्रेस से पाकिस्तानी जानी थी, जिसमें दूल्हे के परिजन व निकट के रिश्तेदार ही शामिल थे। दूल्हे समेत बारातियों ने वीजा भी ले रखा था। ये लोग थार एक्सप्रेस के 8 मार्च के बाद के फेरे में हिन्दुस्तान लौटने थे।

पहले मेरा देश, फिर शादी

एनवक्त पर शादी टालने की बात पर दूल्हे महेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरे लिए सबसे पहले मेरा देश है और इस समय पाकिस्तान के साथ देश के हालात ठीक नहीं है, इसलिए जब तक दोनों देशों के बीच शांति नहीं होगी तब बारात पाकिस्तान नहीं जाएगी।

फोटो-प्रतीकात्मक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
groom refuses to take barat in pakistan from barmer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X