• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में 167 सेंटर पर चलेगा कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अभियान, CM बोले- हम मिसाल पेश करेंगे

|

जयपुर। Vaccination in Rajasthan राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को राजधानी जयपुर में एक कार्यक्रम के जरिए कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से शामिल हुए। इस दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आना और उसी वक्त वैक्सीन का टीकाकरण अभियान का शुरू होना काफी सुखद संयोग है। अशोक गहलोत ने कहा कि जिस तरह हमने सभी के सहयोग से कोरोना का बेहतरीन ढंग से मुकाबला किया है, उसी तरह हम इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाकर मिसाल पेश करेंगे।

Ashok gehlot

राजस्थान में 167 जगहों पर होगा टीकाकरण अभियान

अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन आने के बाद लोग इस गलतफहमी में ना रहें कि अब सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल नहीं करना होगा, बल्कि सभी को हेल्थ प्रोटोकॉल का पहले की तरह ही पालन करना होगा। आपको बता दें कि राजस्थान में इस कार्यक्रम के जरिए 167 जगहों पर टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। इन साइट्स पर एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी के साथ ही प्रमुख चिकित्सा संस्थानों के चिकित्सकों ने पहले दिन टीका लगवाया।

राजस्थान में 97 प्रतिशत से उपर पहुंचा रिकवरी रेट

इस कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए राजस्थान सरकार ने सबसे पहले लॉकडाउन लगाया था। जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यापारियों, सोशल एक्टिविस्ट सहित गांव-ढाणी तक लोगों को साथ लेकर इस संकट का सामना किया। प्रदेश में प्रतिदिन 60 हजार से अधिक की जांच क्षमता विकसित कर ली गई है। आपदा को अवसर में बदलते हुए हमने मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया। इसी का परिणाम रहा कि प्रदेश में मृत्यु दर 1 प्रतिशत से भी कम रही और रिकवरी दर 97 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Ashok Gehlot started vaccination campaign in Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X