• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भीलवाड़ा : 12 लोगों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, एक लाख 9 हजार 290 लोगों की स्क्रीनिंग

|

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीसरे चरण की जांच के दौरान भीलवाड़ा में कोरोना के 12 पॉजिटिव केस सामने आने हैं। वहीं, 31 रोगियों के महात्मा गांधी चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने के बाद जिले भर में घर-घर सर्वे किया जा रहा है।

जनता कर्फ्यू का दिखा व्यापक असर

जनता कर्फ्यू का दिखा व्यापक असर

22 मार्च को भीलवाड़ा शहर में तीसरे दिन भी कर्फ्यू सा लगा रहा है। हालांकि इस दिन देशभर में जनता कर्फ्यू लगा हुआ था। ऐसे में शहर की सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

 56 टीमों ने की स्क्रीनिंग

56 टीमों ने की स्क्रीनिंग

चिकित्सा विभाग ने बृजेश बांगड़ मेमोरियल हॉस्पिटल के एक किलोमीटर परिधि क्षेत्र में 56 टीमों के माध्यम से 2734 मकानों के 11 हजार 970 लोगों तथा बफर एरिया में 244 टीमों के माध्यम से 17 हजार 782 मकानों के 93 हजार 320 लोगों की स्क्रीनिंग की। कुल 300 टीमों के माध्यम से 20 हजार 516 मकानों में एक लाख 9 हजार 290 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें 722 सर्दी जुकाम के तथा 32 विदेश से आए लोग शामिल हैं।

 बांगड़ अस्पताल के 21 कर्मचारी शामिल

बांगड़ अस्पताल के 21 कर्मचारी शामिल

भीलवाड़ा जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि महात्मा गांधी चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 31 मरीजों के परिवारजनों व उनके सम्पर्क में आए 254 लोगों की भी स्क्रीनिंग की गई। जिले में 24 संदिग्ध लोगों के सेंपल लेकर जयपुर जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें 21 बांगड़ अस्पताल के कर्मचारी शामिल हैं।

 423 लोग जिले से बाहर के

423 लोग जिले से बाहर के

बांगड़ की आईपीडी 613 में से 14 की स्क्रीनिंग रिपोर्ट आ गई है। शेष की स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। ओपीडी 4596 जिनमें 4173 भीलवाड़ा जिले के एवं 423 जिले से बाहर के लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। भीलवाड़ा शहर के चिकित्सालयों में 17 हजार 451 ओपीडी में आए लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें आईएलआई के 346 लोगों का उपचार किया गया। कोरोना वायरस की दहशत के चलते भीलवाड़ा में तेजी से बढ़ती इस चेन को तोड़ने के लिए जनता ने भी जनता कर्फ्यू का पूरी तरह से समर्थन किया है।

 जिला अस्पताल में होगी कोरोना की जांच

जिला अस्पताल में होगी कोरोना की जांच

राज्य के जनस्वास्थ्य निदेशक (हैल्थ) डॉ. केके शर्मा ने बताया कि अब हर जिला अस्पताल पर कोरोना वायरस की जांच होगी। इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। विभाग की ओर से इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। रविवार से ही भीलवाड़ा जिला अस्पताल में भी जांच सुविधा आरंभ करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि संदिग्ध रोगियों की जांच रिपोर्ट स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध हो सके।

 पुलिश करती रही गश्त

पुलिश करती रही गश्त

लोक डाउन की अगर बात की जाए तो शहर में इसका पूरी तरह से व्यापक असर नजर आ रहा है। मुख्य बाजारों के साथ ही गली-मोहल्ले में भी दुकानें बंद हैं। पुलिस के गश्ती दल चप्पे-चप्पे पर पैनी निगाह रखे हुए हैं। लोक डाउन के तहत इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर भीलवाड़ा में परिवहन सेवाओं, रोडवेज बस, निजी बस व ट्रेनों का संचालन भी पूरी तरह से रुका हुआ है।

हत्या: कोचिंग जा रही 2 बहनों के चाकू घोंपे, फिर दूसरी दो बहनों को मारने घर पहुंचा युवक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhilwara Coronavirus test report positive for 12 people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X