• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में शहरी निकायों को जिंदा करने के लिए फिर शुरू होगा RUDF, भाजपा सरकार में हो गया था बंद

|

जयपुर। कोरोना महामारी के चलते इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर मंदी की बहुत बुरी मार पड़ी है। राजस्थान में शहरी निकायों की आर्थिक स्थिति भी एकदम कंगालों जैसी हो गई है। इस स्थिति को सुधारने की दिशा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, सरकार ने राजस्थान अरबन डवलपमेंट फंड (RUDF) को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि इस फंड के माध्यम से निकायों को उनकी जरूरत के अनुसार सरकार के निर्णय पर फंड दिया जाएगा जिससे जनता से जुड़े विकास कार्य रफ्तार पकड़ सकेंगे।

Rajasthan

भाजपा सरकार ने RUDF को कर दिया था बंद

सरकार की तरफ से ये फैसले मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि पूर्व में भाजपा की सरकार ने राजस्थान अरबन डवलपमेंट फंड (RUDF) पर रोक लगा दी गई थी। इस फंड के जरिए राज्य की कमजोर नगरीय निकायों को उनके आधारभूत ढ़ाचे को मजबूत करने में करने के लिए ऋण के रूप में मदद दी जाती थी।

नगरीय निकायों को मिलेगी मजबूती

राजस्थान के नगरीय विकास, आवासन एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि प्रदेश के नगरीय निकायों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए राजस्थान अरबन डवलपमेंट फण्ड (आरयूडीएफ) को पुर्नजीवित करने के निर्देश दिए गए है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ashok gehlot govt start Rajasthan urban development fund for urban Body
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X