• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलर्ट : खतरे के निशान से 4.91 मीटर ऊपर बह रही चंबल नदी, आस-पास के गांवों में घुसने लगा पानी

|

धौलपुुर। राजस्थान में भारी बारिश के बाद अब चंबल का खतरा मंडराने लगा है, क्योंकि धौलपुर जिले से गुजर रही चम्बल नदी खतरे के निशान 129.79 से 4.91 मीटर ऊपर बह रही है। साथ ही जल स्तर लगातार बढ़ता भी जा रहा है। चंबल नदी में बढ़ते जल स्तर को लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

Alert: Chambal river flowing 4.91 meters above danger mark dholpur

<strong>Dholpur : जिस बेटी को मृत मानकर परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, कई दिन बाद वो प्रेमी के साथ समोसे बेचते मिली</strong>Dholpur : जिस बेटी को मृत मानकर परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, कई दिन बाद वो प्रेमी के साथ समोसे बेचते मिली

चम्बल नदी का जल स्तर मौजूदा समय में 134.70 मीटर पर चल रहा है। चम्बल के बढ़ते जल स्तर को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस विभाग सहित सिंचाई विभाग का स्टाफ निगरानी बनाये हुए हैं, जो हर घंटे बाद चम्बल के गेज को नाप रहे हैं। धौलपुर जिला प्रशासन ने चंबल नदी के तटवर्ती इलाकों में अलर्ट जारी किया है। सरमथुरा उपखण्ड की ग्राम पंचायत झिरी के गांव शंकरपुर में पानी पहुंचने लगा है। शंकरपुरा झिरी मार्ग पर चम्बल का पानी करीब 6 फ़ीट पहुंच जाने से हल्लू का पुरा, हरगोविंद का पुरा, बनावती,भगत का पुरा और जारौली गांव का संपर्क कट गया हैं।

Alert: Chambal river flowing 4.91 meters above danger mark dholpur

चम्बल का पानी रास्ते में आने से सरपंच, ग्राम सेवक और पटवारी निगाह बनाए हुए हैं। ग्रामीणों को नदी के आस-पास ना जाने की हिदायत दे रहे हैं। साथ ही जिले में चंबल नदी जहां-जहां से गुजर रही है। धौलपुर जिला प्रशासन ने पटवारियों, ग्रामसेवकों, सरपंच, वार्ड पंच और गिरदवारों को निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

धौलपुर जिला कलक्टर नेहा गिरी ने बताया कि हाड़ौती क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश का असर धौलपुर जिले में भी देखा जा रहा है। जिले के बांधों और चंबल नदी के जल स्तर पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। जिला कलक्टर ने बताया कि चंबल नदी से लगे हुए गांवों पर लगातर निगरानी रखकर हालात का जायजा लिया जा रहा है। वहीं, चम्बल के बढ़ते जल स्तर को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने चम्बल नदी पर बने पुराने पुल पर पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है। अस्थाई रूप से पुल पर आवागमन पर रोक लगा दी है।

English summary
Alert: Chambal river flowing 4.91 meters above danger mark dholpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X