• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ईरान से एयरलिफ्ट करके जैसलमेर लाए गए 180 कश्मीरी लोगों को विशेष विमान से श्रीनगर भेजा

|

जैसलमेर। कोरोना संकट के बीच ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए जम्मू कश्मीर के 180 लोग जैसलमेर के एयरपोर्ट से विशेष विमान में सवार होकर श्रीनगर के लिए रवाना हो गए हैं।

484 लोग एयरलिफ्ट करके लाए गए थे

484 लोग एयरलिफ्ट करके लाए गए थे

दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने पर ईरान समेत कई देशों में भारतीय नागरिक फंस गए थे। भारत सरकार ने 15, 16, 18 मार्च को ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए 484 भारतीय नागरिकों जैसलमेर में ठहराया। इनमें जम्मू कश्मीर के छात्रों समेत 180 लोग भी शामिल हैं। इन सभी 180 लोगों का क्वारंटाइन समय पूरा होने और इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर मंगलवार को इनको घर भेजा गया है। भारतीय सेना के प्रयास पर गृह मंत्रालय की अनुमति मिलने के बाद इन्हें अपने राज्य जम्मू कश्मीर के लिए रवाना किया गया है।

 कोरोना के कारण ईरान में फंस गए थे

कोरोना के कारण ईरान में फंस गए थे

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से ईरान में फंसे इन लोगों को भारत सरकार ने एयरलिफ्ट करके जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में बनाए गए वेलनेस सेंटर कम आइसोलेशन वार्ड में रखा था। वहां भारतीय सेना के डाॅक्टरों, मेडिकल स्टाफ की टीमों की बदौलत वे एकदम स्वस्थ होने के साथ कोरोना मुक्त होकर घर वापस लौट रहे हैं।

 शेष को भी जल्द भेजेंगे

शेष को भी जल्द भेजेंगे

जैसलमेर के जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि मंगलवार को भारतीय वायुसेना का सी-130 हरक्यूलिस विमान का प्रबंध किया। जैसलमेर के वायुसैनिक हवाई अड्डे होते हुए सिविल एयरपोर्ट पहुंचा। पांच बसों के जरिए सेना ने इन लोगों को एयरपोर्ट पर पहुंचाया इन 180 लोगों में छात्र व तीर्थ यात्री शामिल हैं। हेल्थ स्क्रीनिंग व सामान आदि जांच के बाद इस विमान में बैठाया गया। शेष लोगों को भी जल्द ही उनके राज्यों तक पहुंचाया जाएगा।

Tejasvi rana IAS : ये हैं वो आईएएस जिन्होंने लॉकडाउन में ​कटवाया MLA की गाड़ी का चालान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
180 Kashmiri people sent to Srinagar by special aircraft from Jaisalmer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X