• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

AMAZON ने किया तिरंगे का अपमान ,छत्तीसगढ़ पुलिस ने की FIR दर्ज

AMAZON insulted the tricolor, Chhattisgarh Police registered an FIR
Google Oneindia News

रायपुर, 26 जनवरी। एक तरफ भारत का हर नागरिक 73वां गणतंत्र दिवस मनाकर अपने भारतीय होने पर गर्व कर रहा है, तो वही में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन पर तिरंगे के अपमान के आरोप लग रहे हैं । रायपुर में अमेजन (Amazon) कंपनी पर जूतों में तिरंगे को छापकर उनकी ऑनलाइन बिक्री करने के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

amazon

छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स के प्रेसिडेंट अमर पारवानी समेत अन्य कारोबारियों ने Amazon कंपनी के खिलाफ तिरंगे का अपमान करने की राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसपर मामले में पुलिस ने राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम की धारा 2 ई के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 128 पद्म पुरस्कारों में छत्तीसगढ़ का एक भी नाम नहीं, कांग्रेस ने बताया छत्तीसगढ़ का अपमान !

गौरतलब है कि विदेशी ऑनलाइन कंपनियों की तरफ से अपने उत्पादों में अपमानजनक तरीके से तिरंगा का इस्तेमाल करने के विरोध में कैट और छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स ने विरोध दर्ज कराया है। चैंबर के पदाधिकारियों ने एकजुट होकर Amazon पर एफआइआर की मांग की थी। प्रकरण के सम्बंध में जानकारी देते हुए सिविल लाइन थाना प्रभारी सत्यप्रकाश तिवारी ने बताया कि amazon मामले में पुलिस जांच कर रही है। कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

amzone fir

छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी amazon के खिलाफ एक्शन लिए जाने की जानकारी मिल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल पुलिस ने अमेजन की वेबसाइट पर जूते और कई उत्पादों में भारत के राष्‍ट्रीय ध्‍वज तिरंगा को प्रिंट करके बेचने के आरोप लगने पर Amazon के एक विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर की गई है।

Comments
English summary
AMAZON insulted the tricolor, Chhattisgarh Police registered an FIR
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X