• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब निकाय चुनाव: स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने डाला वोट, 8 निगमों और 109 नगर परिषदों के लिए वोटिंग जारी

|

Punjab local body elections, चंडीगढ़। पंजाब में आज आठ नगर निगम और 109 नगर परिषद/पंचायतों के लिए वोटिंग रविवार सुबह आठ बजे शुरू हो चुकी है। सुबह से मतदाता केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनों में देखे जा रहे हैं। वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली स्थित एक मतदान केंद्र पर सुबह ही पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने भी लाइन में लगकर वोट डाला। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पंजाब सरकार ने चाकचौबंद सुरक्षा इंजाम किए है। मतदान केंद्रों समेत पूरे प्रदेश में 19 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही 20 हजार 510 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Punjab local body elections: State Health Minister Balbir Singh Sidhu casts his vote

रविवार सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हो गई। इस दौरान केंद्रों को मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइने देखी जा रही है। वहीं, कोरोना को देखते हुए बूथों पर सैनिटाइज की व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को बूथों पर पहुंचने पर सैनिटाइज किया जा रहा है। बता दें कि पंजाब में नगरपालिका चुनाव के लिए कुल 2302 वॉर्डों के लिए 9222 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। तो वहीं, राज्य में कुल 4102 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं, जिनमें से 1708 संवेदनशील बूथ और 161 अति संवेदनशील बूथ हैं। जो वोटर शाम 4 बजे तक अपने-अपने पोलिंग बूथों में दाखिल हो जाएंगे उनको वोट डालने का मौका दिया जाएगा।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली के फेज सात में सेंट सोल्जर स्कूल में मतदान किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि यह चुनाव विधानसभा का सेमीफाइनल है। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने जब उनसे भाई को मेयर बनाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह पार्टी चुनाव जीतने के बाद तय करेगी। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस मोहाली नगर निगम की 50 सीटें जीतेगी।

वहीं, मोहाली फेज सात से कांग्रेस उम्मीदवार अमरजीत सिद्धू पर आजाद ग्रुप के परमजीत सिंह कालो ने धक्का मारने का आरोप लगाया हैं। आरोप है कि अमरजीत सिद्धू बूथ के बाहर खड़े होकर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। यह गलत है। पुलिस भी उनका ही साथ दे रही है। अमरजीत सिद्धू सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई हैं।

ये भी पढ़ें:- चमोली त्रासदी: तपोवन सुरंग से मिले दो और शव, सात दिनों से जारी है बचाव और राहत अभियान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Punjab local body elections: State Health Minister Balbir Singh Sidhu casts his vote
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X