• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब सरकार के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा, मोहाली से चंडीगढ़ की ओर रवाना हो रहा है किसानों का जत्था

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, मई 17। पंजाब सरकार के खिलाफ मोहाली से चंडीगढ़ की ओर किसानों का जत्था लगातार कूच कर रहा है। अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की अगुआई में किसानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। मोहाली के अलग-अलग गांवों से किसान चंडीगढ़ की तरफ बढ़ रहे हैं। हालांकि किसानों को रोकने के लिए चंडीगढ़ की सीमा पर पंजाब पुलिस का कड़ा पहरा है।

Farmer protest

चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर डटे किसान

जानकारी के मुताबिक, किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है। अपनी मांगों को लेकर किसान चंडीगढ़ में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। हालांकि किसानों के जत्थे को चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर रोका गया है। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प भी हुई। सीमा पर बैरिकैडिंग के साथ-साथ वॉटर कैनन भी तैनात की हुई हैं।

किसानों की हैं यह मांग

- आपको बता दें कि पंजाब सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन कुछ मांगों को लेकर है। इनमें गेहूं के लिए 500 रुपये बोनस की मांग शामिल है, जिस पर सीएम भगवंत मान ने सहमति जताई, लेकिन अधिसूचना जारी नहीं की।

- इसके अलावा किसान बासमती चावल और मूंग दाल पर एमएसपी के लिए अधिसूचना की भी मांग कर रहे हैं। साथ ही बिजली के प्रीपेड मीटर नहीं लगाए जाने चाहिए। किसानों का कहना है कि जब तक हमारी यह मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक हम चंडीगढ़ जाएंगे और दिल्ली जैसा मोर्चा बनाएंगे।

किसानों की चेतावनी

विरोध कर रहे किसानों चेतावनी दी है कि अगर कल सुबह तक उनकी मांगें नहीं मानी गई तो फिर वो किसी भी हाल में चंडीगढ़ के अंदर घुस जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर CM भगवंत मान की सरकार ने बात नहीं सुनी तो फिर वह कोई बैरिकेड नहीं छोड़ेंगे। चाहे पानी की बौछार पड़ें या फिर डंडे, वह बिना डरे आगे बढ़ेंगे।

ये भी पढ़ें: मान सरकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, पंजाब सरकार के ख़िलाफ़ राज्य स्तरीय मुहिम चलाएगी कांग्रेसये भी पढ़ें: मान सरकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, पंजाब सरकार के ख़िलाफ़ राज्य स्तरीय मुहिम चलाएगी कांग्रेस

Comments
English summary
Farmers march towards Chandigarh to protest against the punjab govt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X