• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गणतंत्र दिवस से पहले पंजाब में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, RDX और ग्रेनेड लांचर बरामद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जनवरी: सुरक्षाबलों ने पंजाब में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है, जहां शुक्रवार को भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया। इस घटना में किसी की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है, लेकिन पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पंजाब पुलिस के मुताबिक इन दिनों गणतंत्र दिवस और चुनाव को लेकर सभी एजेंसियां अलर्ट पर हैं। ऐसे में सीमावर्ती जिलों में खास नजर रखी जा रही है।

Republic

मामले में पुलिस महानिरीक्षक मोहनीश चावला ने बताया कि गणतंत्र दिवस के पहले गुरदासपुर में एक आतंकी साजिश को नाकाम किया गया। वहां से एक 40 मिमी अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर के साथ दो 40 मिमी ग्रेनेड, 3.79 किग्रा आरडीएक्स, 9 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और आईईडी के लिए टाइमर की बरामदगी हुई है। इस संबंध में उनको एक शख्स ने जानकारी दी थी। फिलहाल पुलिस ने साजिशकर्ता सुखप्रीत सिंह, थरनजोत सिंह, सुखमीतपाल सिंह, भगोड़े गैंगस्टर अर्शदीप सिंह और पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर एस रोडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

3 दिसंबर को हुई थी बड़ी कार्रवाई
आपको बता दें कि पिछले साल 3 दिसंबर को पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर के एक गांव में आईएसआई समर्थित दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ था। जिसमें एक टिफिन बम और चार हथगोले बरामद किए गए। उसके बाद चेतावनी जारी की गई थी कि आईएसआई भारत में सक्रिय अपने आतंकी मॉड्यूल के जरिए पंजाब और यूपी में चुनाव से पहले बड़ी घटनाओं को अंजाम दिलवा सकता है।

आतंकी आफिया सिद्दीकी को पाकिस्तान क्यों मानता है देश की बेटी, इमरान खान भी जता चुके हैं प्रेमआतंकी आफिया सिद्दीकी को पाकिस्तान क्यों मानता है देश की बेटी, इमरान खान भी जता चुके हैं प्रेम

अमृतसर में मिला था ड्रोन
आपको बता दें कि इससे पहले 18 जनवरी को अमृतसर में भारत पाक सीमा के पास एक ड्रोन मिला था। बीएसएफ के मुताबिक ये ड्रोन भारतीय सीमा में 200 मीटर अंदर था। बीएसएफ के जवानों ने इसे कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। ये ड्रोन एक क्वाडकोप्टर है, लेकिन अभी तक ये नहीं पता चल पाया कि इसके जरिए क्या भेजा गया था।

Comments
English summary
Big terrorist conspiracy failed before Republic Day, RDX and grenade recovered
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X