• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bihar Inter Exam Result 2020: आज ही घोषित होगा इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट, जानें कहां दिखेगा

|

पटना। हाल ही में समाप्त हुए बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा (Bihar Inter Exam 2020) का रिजल्ट मंगलवार यानी कि आज ही घोषित किए जाएंगे। हालांकि मंगलवार को नतीजों को लेकर किसी तरह की कोई खबर नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने यह घोषणा की कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे।

पटना। हाल ही में समाप्त हुए बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा (Bihar Inter Exam 2020) का रिजल्ट मंगलवार यानी की आज ही घोषित किए जाएंगे। हालांकि मंगलवार को नतीजों को लेकर किसी तरह की कोई सुगबुगाहट नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने यह घोषणा की कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि यह रिजल्ट वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा और इसे प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मीडिया के सभी लोगों तक पहुंचाया जाएगा। बता दें कि बिहार में इस बार इंटर की परीक्षा में 12.5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती है।

बोर्ड के नतीजे छात्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर ही देख सकेंगे। दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण इस बार समिति द्वारा परीक्षा पर घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया गया है। यह नतीजे बोर्ड द्वारा सीधे इंटरनेट के माध्यम से घोषित किए जा रहे हैं।

बता दें कि कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को रोकने का फैसला लिया था। इसके साथ ही बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया है। ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि बिहार में इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे इस बार देर से आएंगे। लेकिन बोर्ड ने मंगलवार को ही इंटर की रिजल्ट जारी करने की घोषणा कर के लोगों को चौका दिया है। मालूम हो कि राज्य सरकार ने रविवार की देर शाम बिहार के सभी जिलों समेत अनुमंडल प्रखंड मुख्यालयों को 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का फैसला लिया है।

ऐसे देखें रिजल्ट

Step 1: सबसे पहले आप बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

Step 2: दिए गए लिंक पर क्लिक करें Bihar 12th Science Result 2019

Step 3: अपने admit card / roll number और मांगी जा रहीं सारी जानकारियां डालें।

Step 4: submit button पर क्लिक करें।

बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, बिहार में राशन कार्ड वाले परिवारों को मुफ्त राशन, 1000 Rsकी मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar inter exam result 2020 will be declared today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X