• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी के खत का इमरान खान ने दिया जवाब, बोले- भारत संग शांति चाहता है पाकिस्‍तान

|

नई दिल्‍ली। 22 मार्च को पाकिस्‍तान का नेशनल डे था। इस मौके पर पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को खत लिखा था और बधाई दी थी। अब पाक पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी के पत्र का जवाब दिया है। इमरान खान ने अपने पत्र में पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान भारत समेत अपने सभी पड़ोंसियों के साथ शांति और सहयोग चाहता है। इमरान खान ने अपने पत्र में लिखा ''पाकिस्‍तान डे के मौके पर आपकी शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। पाकिस्‍तान के लोग इस दिन राष्‍ट्र निर्माताओं की दूरदृष्टि और विवेक को श्रद्धांजलि देकर मनाते हैं।''

PM मोदी के खत का इमरान खान ने दिया जवाब, बोले- भारत संग शांति चाहता है पाकिस्‍तान

इमरान खान ने आगे लिखा कि जिन्‍होंने एक स्‍वतंत्र और संप्रभु देश का सपना देखा था जहां वे आजादी में रहते हुए अपनी पूरी क्षमता को समझते थे। पाकिस्‍तान का हर नागरिक भारत सहित सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति और सहयोग चाहते हैं। इमरान खान ने आगे लिखा कि हमे उम्‍मीद है कि दक्षिण एशिया में शांति के लिए भारत और पाकिस्‍तान के बीच जो भी मुद्दे हैं वो सुलझा लिए जाएंगे। खासकर जम्‍मू-कश्‍मीर विवाद। उन्‍होंने कहा कि पॉजिटिव एप्रोज और उसके हल के लिए बातचीत जरूरी है और बातचीत के लिए एक अनुकूल माहौन बनान जरूरी है। कोरोना से जंग को लेकर उन्‍होंने लिखा कि मैं भारत के लोगों को कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखी थी ये बात

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्‍होंने पाकिस्तान दिवस के अवसर पर वहां के लोगों को शुभकामनाएं दी थीं। उन्‍होंने लिखा भारत पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की इच्छा रखता है लेकिन विश्वास और शत्रुता से रहित एक विश्वास का माहौल, इसके लिए "अनिवार्य" है। भारत ने बुधवार को संकेत दिया कि वह पाकिस्तान के साथ व्यापार फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जिसे दो साल पहले से रोक लगा दिया गया था।

West Bengal Assembly Elections 2021: ममता बनर्जी ने बताया अपना गोत्र, गिरिराज ने पूछ लिया ये तीखा सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan PM Imran Khan writes to PM Narendra Modi in reply to the latter's greetings on Pakistan Day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X