• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IFS अफसर की पत्‍नी हैं घाघरा-लुगड़ी वाली Viral Kaki on Beach, यूरोप में छा गईं राजस्‍थान की धोली मीणा

Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 3 अक्‍टूबर। महीनेभर पहले समुद्र किनारे बिकनी गर्ल के साथ घाघरा-लुगड़ी में घूमती एक महिला ( Viral Kaki on Beach ) वायरल हुई थी। विदेशी धरती पर भारतीय पोशाक व संस्‍कारों के लिए इन्‍हें खूब सराहा गया था। ये यूरोप में पोस्‍टेड भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अधिकारी लोकेश मीणा की पत्‍नी धोली मीणा ( Dholi Meena) हैं। मूलरूप से राजस्‍थान की रहने वाली हैं। इंस्‍टाग्राम पर खूब सक्रिय हैं। देसी अंदाज वाले इनके Instagram Reels काफी पसंद किए जा रहे हैं।

वायरल काकी का इंटरव्‍यू

वायरल काकी का इंटरव्‍यू

वन इंडिया हिंदी से बातचीत में धोली मीणा व इनके पति आईएफएस लोकेश मीणा ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल व निजी जिंदगी से जुड़ी तमाम बातें शेयर कीं। राजस्‍थान के दौसा जिले के निमाली से यूरोप पहुंचकर 'वायरल काकी ऑन बीच' के रूप में देश-विदेश में छा जाने और उन्‍हें भारतीय परिधानों में देख विदेशी लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में भी बताया।

 पति माल्‍टा स्थित भारतीय उच्चायोग में पोस्‍टेड

पति माल्‍टा स्थित भारतीय उच्चायोग में पोस्‍टेड

धौली मीणा ने बताया कि इनका रियल नाम निरमा मीणा है। परिजन धौली के नाम से भी पुकारते हैं। मूलरूप से राजस्‍थान के जयपुर में जमवारामगढ़ के पास गांव थोलाई की रहने वाली हैं। साल 2006 में इनकी शादी दौसा जिले के निमाली के लोकेश मीणा के साथ हुई। दोनों के तीन बेटियां हैं। वर्तमान में यूरोप के मालटा देश में रहते हैं। पति आईएफएस लोकेश मीणा यूरोप के देश माल्‍टा स्थित भारतीय उच्चायोग में पोस्‍टेड हैं।

 2010 में पहली बार विदेश पहुंची धौली मीणा

2010 में पहली बार विदेश पहुंची धौली मीणा

धोली मीणा कहती हैं कि लोकेश मीणा से शादी के बाद जिंदगी बदल गई। गांव से निकलकर साल 2010 में पहली बार विदेश पहुंची। तब पति अफ्रीका के जांबिया स्थित भारतीय उच्चायोग में पोस्‍टेड थे। यहां साल 2014 तक रहे। फिर इनका ट्रांफसर अमेरिका वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास में हो गया था। वहां 2014 से 2019 तक रहे। इसके बाद जुलाई 2021 से यूरोप के माल्‍टा में आ गए।

 देसी अंदाज की वजह से हो रहीं वायरल

देसी अंदाज की वजह से हो रहीं वायरल

अफ्रीका हो या अमेरिका या फिर यूरोप। सब जगह एक बात समान थी वो यह कि धोली मीणा ने आधुनिकता की चकाचौंध के बीच कभी भारतीय संस्‍कार नहीं भूले। चाहे विदेशी धरती पर समुद्र का किनारा हो या सब्‍जी मंडी या फिर वाशिंगटन डीसी स्थित व्‍हाइट हाउस। हर जगह धोली मीणा अपने पारम्‍परिक परिधान घाघरा लुगड़ी में न केवल घूमती बल्कि फोटो खिंचवाती व रील्‍स बनाती दिखी। अपने इसी अंदाज की वजह से ये वायरल हो रही हैं।

 दोस्‍त की मदद से बनाने शुरू किए वीडियो

दोस्‍त की मदद से बनाने शुरू किए वीडियो

बात 2021 की है। माल्‍टा में रहकर निजी कंपनी में जॉब करने वाली मालदीव की महिला नियाक्‍शा से धोली मीणा की दोस्‍ती हो गई थी। नियाक्‍शा की मदद से धोली ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट के वीडियो शूट करने शुरू किए। अब पति व बेटियां भी बना देती हैं इनके वीडियो। सालभर तक तो धोली मीणा को सोशल मीडिया पर कोई खास पहचान नहीं मिली। फिर 7 अगस्‍त 2022 को माल्‍टा के समुद्र स्‍लीमा के किनारा इन्‍होंने एक वीडियो बनाया, जिसमें बाकी सारी महिलाएं बिकनी में थीं। उनके बीच धोली लहंगा चुनरी में चलती दिखाई दे रही थी।

धोली मीणा का वायरल वीडियो

माल्‍टा के समुद्र किनारे वाला धोली मीणा का वीडियो वायरल हो गया था। उसे अब तक 100 मिलियन से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। भारत के कई मीडिया हाउस ने उस पर खबर बनाई थी। उस पर धोली मीणा को देशभर से लोगों का प्‍यार मिला था। सोशल मीडिया में लोगों ने इनसे था कि काकी कहां पहुंच गई ? फिर मीडिया ने नया नाम Viral Kaki on Beach भी दिया, जो अब इनके इंस्‍टाग्राम के बायो में भी लिखा है। उसके बाद यूरोप की मंडी में सब्‍जी खरीदते हुए और दाल बाटी खाते का वीडियो वायरल हुआ।

'वायरल काकी ऑन बीच' का इंस्‍टाग्राम

बता दें कि वायरल काकी ऑन बीच माने धोली मीणा का इंस्‍टाग्राम पर 9 हजार 585 लोग फॉलो करते हैं। ये इंस्‍टाग्राम पर 199 पोस्‍ट डाल चुकी हैं। इनमे घूमने, व्‍यायाम करते, खरीदारी व घर पर दिनचर्या के वीडियो हैं। अधिकांश वीडियो में धोली लहंगा चुनरी में नजर आती है। इसमें भी दौसा की फेमस पीळी लूगड़ी में।

 मुझे गर्व महसूस होता है

मुझे गर्व महसूस होता है

धोली मीणा इस बात से सहमत हैं कि विदेशी धरती पर आकर अक्‍सर लोग यहीं के पहनावे को प्राथमिकता देते हैं, मगर अपने देश का परिधान पसंद हैं। यही वजह है कि समुद्र किनारे बिकनी पहने लड़कियों के साथ भी लहंगा चुनरी में घूमते असहज महसूस नहीं करती हूं। मुझे भारतीय होने पर गर्व है।

लोग बोलते हैं सो ब्‍यूटीफूल

लोग बोलते हैं सो ब्‍यूटीफूल

धोली मीणा कहती हैं कि उनके भारतीय परिधान को विदेशी लोग पसंद करते हैं। अमेरिका व यूरोप में कई बार सार्वजनिक जगहों पर ऐसे मौके आए जब उन्‍हें सुनने को मिला कि 'यू आर सो ब्‍यूटीफूल' लोग इनके साथ फोटो भी खिंचवाते हैं। इनके अलावा धोली मीणा यूरोप में भारतीय व राजस्‍थानी त्‍योहार भी पारम्‍परिक रीति रिवाज से मनाती हैं।

समुद्र किनारे बिकनी में खड़ी युवतियों के बीच घाघरा-लूगड़ी पहने पहुंची भारतीय महिला, देखें VIDEOसमुद्र किनारे बिकनी में खड़ी युवतियों के बीच घाघरा-लूगड़ी पहने पहुंची भारतीय महिला, देखें VIDEO

Comments
English summary
Viral Kaki on Beach in lehenga chunari Dholi Meena is IFS officer wife in Europe
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X