'ठीक नहीं है योगी की महिलाओं पर राय, मांगें माफी'- कांग्रेस

Posted By: Vikash
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की ऑफिशियल वेबसाइट पर महिलाओं पर प्रकाशित एक लेख के सामने आने के बाद से राजनीतिक भूचाल आ गया है। कांग्रेस ने सीधे तौर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया है। और प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से महिलाओं को लेकर अपनी राय जाहिर करने को कहा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस लेख पर योगी आदित्यनाथ से माफी मांगने की मांग की है।सुरजेवाला ने कहा कि जहां एक ओर पीएम मोदी महिलाओं को समानता का हक देने की बात करते हैं, वहीं ये लेख महिलाओं को लेकर बीजेपी की छोटी मानसिकता को जाहिर कर रहा है।

yogi adityanath महिलाओं लेख से आया राजनीतिक भूचाल

 आपको बता दें कि ये लेख साल 2010 में योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के मुखपत्र 'हिंदवी' में छपा था. उस वक्त संसद में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा हो रही थी. बीजेपी ने विधेयक का समर्थन किया था. लेकिन योगी आदित्यनाथ इसके खिलाफ थे. कांग्रेस का आरोप है कि लेख को योगी आदित्यनाथ के वेबपेज पर 12 अप्रैल को दोबारा पोस्ट किया गया है।

 

सुरजेवाला ने बताया है कि योगी आदित्यनाथ अपनी वेबसाइट में लिखते हैं कि महिलाओं को स्वतंत्र और मुक्त नहीं छोड़ना चाहिए. सुरजेवाला ने कहा कि आदित्यनाथ ने अपने लेख में लिखा है कि स्त्री शक्ति की रक्षा बचपन में पिता करता है, यौवन में पति करता है, बुढ़ापे में पुत्र करता है, इस प्रकार स्त्री सर्वथा स्वतंत्र या मुक्त छोड़ने योग्य नहीं है.

 

सुरजेवाला ने बीजेपी से कहा है कि वो बताए कि मां दुर्गा, काली, चामुंडा, लक्ष्मी बाई, रजिया सुल्तान से लेकर कैप्टन लक्ष्मी सहगल, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी, सुषमा स्वराज, मायावती, ममता बनर्जी से लेकर करोड़ों ऐसी महिलाओं के गौरवशाली योगदान पर उसके नेतृत्व की सोच भी योगी की तरह है।

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम महिलाओं के हक की बात करते हुए ट्रिपल तलाक को द्रौपदी के चीरहरण जैसा करार दिया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Adityanath must forthwith apologise to women of India for his dishonourable remark
Please Wait while comments are loading...