• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Namrata Jain : पिस्‍टल से गोली दागने वालीं IAS को कोरिया में बड़ी जिम्‍मेदारी, जानिए इनकी लव स्‍टोरी

Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 4 अक्‍टूबर। कभी पिस्‍टल से गोली दागतीं तो कभी बाइक चलाती नजर आने वाली भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी नम्रता जैन फिर सुर्खियों में हैं। वजह ये है कि छत्‍तीसगढ़ के जिला पंचायत कोरिया में बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। आईएएस नम्रता जैन को मुख्‍य कार्यपाल अधिकारी बनाया गया है।

छत्‍तीसगढ़ में 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले

छत्‍तीसगढ़ में 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले

यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा के 2018 बैच की आईएएस अधिकारी नम्रता का अनुविभागीय अधिकारी (राजस्‍व) एसडीएम सरायपाली, जिला महासमुंद से कोरिया ट्रांसफर किया गया है। छत्‍तीसगढ़ कैडर के 13 आईएएस, 6 आईपीएस और 20 राज्‍य प्रशासनिक सेवा के अफसरों के तबादले किए गए हैं। इनमें आईएएस नम्रता जैन भी शामिल हैं।

पहले आईपीएस फिर आईएएस

पहले आईपीएस फिर आईएएस

नम्रता जैन ब्‍यूटी विद ब्रेन हैं। ये अपने लुक्‍स से कई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस को भी मात देती हैं। वहीं, नम्रता जैन वो शख्‍स हैं, जिसने दो बार यूपीएससी पास की है। 99वीं रैंक के साथ यूपीएससी 2017 पास करके नम्रता जैन आईपीएस बनी थीं। फिर यूपीएससी 2018 में भी भाग्‍य आजमाया और अखिल भारतीय स्‍तर पर 12 वीं रैंक पाकर छत्‍तीसगढ़ कैडर में आईएएस बन गई।

 दोस्‍ती प्‍यार में बदली, कोर्ट मैरिज की

दोस्‍ती प्‍यार में बदली, कोर्ट मैरिज की

बता दें कि आईएएस नम्रता जैन ने 2021 में आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार से महासमुंद कोर्ट में मैरिज की। शादी में बेहद सादगी से चंद लोगों की मौजूदगी में की थी। इसका मकसद लोगों को खर्चीली शादी से बचने का संदेश दिया गया था।

आईएएस नम्रता जैन की लव स्‍टोरी

आईएएस नम्रता जैन की लव स्‍टोरी

आईएएस अधिकारी नम्रता जैन व आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार की मुलाकात साल 2015 में यूपीएससी की तैयारी के दौरान हुई थी। दोनों ही दिल्‍ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। बातों व मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ और फिर दोनों की दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई। दोनों ने अफसर बनने के बाद प्रेम विवाह कर लिया।

 दंतेवाड़ा की रहने वाली हैं आईएएस नम्रता जैन

दंतेवाड़ा की रहने वाली हैं आईएएस नम्रता जैन

बता दें कि आईएएस अधिकारी नम्रता जैन मूलरूप से छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की रहने वाली हैं। यहां के व्‍यवसायी के घर में इनका जन्‍म हुआ। 10वीं कक्षा निर्मल निकेतन स्कूल, गीदम, दंतेवाड़ा से और 12वीं केपीएस भिलाई स्कूल से की। नम्रता ने भिलाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भिलाई से इंजीनियरिंग में स्नातक किया। फिर यूपीएससी की तैयारी करने दिल्‍ली आ गई थी।

 नम्रता जैन तीसरे प्रयास में बनी आईएएस

नम्रता जैन तीसरे प्रयास में बनी आईएएस

आईएएस अधिकारी नम्रता जैन को यूपीएससी 2015 में पहले प्रयास में असफलता हाथ लगी। निराश होकर दिल्‍ली से दंतेवाड़ा आ गई थी, मगर मेहनत करना नहीं छोड़ा। फिर 2017 और 2018 में दो बार यूपीएससी पास की। पहले आईपीएस व बाद में आईएएस बनी।

IAS Athar Aamir Marriage VIDEO : टीना डाबी के बाद अब अतहर आमिर खान की Dr. Mehreen Qazi से दूसरी शादी IAS Athar Aamir Marriage VIDEO : टीना डाबी के बाद अब अतहर आमिर खान की Dr. Mehreen Qazi से दूसरी शादी

Comments
English summary
IAS Namrata Jain Chhattisgarh cadre SDM Saraipali District Mahasamund transfer to Korea
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X