• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जंग के पत्र पर 'जंग', 'आप' ने कहा राष्‍ट्रपति को भेजे गये लेटर में करें संशोधन

|

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग से दरख्वास्त की है कि वह यहां सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आमंत्रित करने की अनुमति को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजे गए पत्र में संशोधन करें। आप ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए विधानसभा भंग करने की भी मांग की है।

 aap, arvind kejriwal, delhi, governor, najeeb jung, pranab mukherjee, bjp, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, नजीब जंग, प्रणब मुखर्जी, भाजपा
जंग के साथ बैठक के बाद आप के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन की एक प्रति उप राज्यपाल को सौंपी है, जिसमें आप विधायक दिनेश मोहनिया को सदन से इस्तीफा देने के बदले चार करोड़ रुपये की रिश्वत का प्रलोभन दिया गया है, ताकि दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा के अवसर बढ़ जाएं। सिसोदिया ने मीडिया से कहा कि हमने उनसे (जंग) दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने की अनुमति के लिए राष्ट्रपति को भेजे गए पत्र में संशोधन करने का आग्रह किया है, क्योंकि भाजपा सरकार बनाने के लिए खरीद-फरोख्त पर उतर आई है।

सिसोदिया ने यह भी कहा कि यदि खरीद-फरोख्त के माध्यम से सरकार बनती है, तो भ्रष्टाचार, स्कूली शिक्षा के महंगी होने और महंगाई जैसी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली में इस तरह की सरकार बनती है, तो यह दिल्ली की जनता पर बोझ होगी..तो हमने उप राज्यपाल से उनके पत्र में संशोधन करने का आग्रह और इस समय विधानसभा भंग करने की मांग रखी है। इस साल 14 फरवरी को आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यहां राष्ट्रपति शासन लागू है।

English summary
The AAP Wednesday said it has requested Delhi Lt. Governor Najeeb Jung to revise the letter sent to President Pranab Mukherjee about permission to invite the BJP to form government in Delhi.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X