• search
मुजफ्फरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: सीएम नीतीश कुमार और मुजफ्फरपुर डीएम समेत 14 के खिलाफ केस दर्ज, यह हैं आरोप

|

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी समेत 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। दरअसल, मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में सीएम नीतीश कुमार समेत 14 लोगों के खिलाफ केस फाइल किया गया, जिसे दर्ज करने के आदेश कोर्ट ने दिया है। इस बात की जानकारी मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में वकील जयचंद्र प्रसाद साहनी ने दी है।

Case filed against 14 persons including Bihar CM Nitish Kumar in a Muzaffarpur Court
    Bihar CM Nitish Kumar समेत 14 लोगों पर Muzaffarpur में केस दर्ज,जानिए क्या हैं आरोप | वनइंडिया हिंदी

    मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट के वकील जयचंद्र प्रसाद साहनी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि चाकी सोहागपुर में मतदाता के रूप में अन्य पंचायत के लोगों के नाम सूचीबद्ध करने के मामले में सीएम समेत 14 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।इस मामले में अगली सुनवाई चार मार्च को होगी।

    विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से सियासी विवाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं है। विरोधी दलों के नेता लगतार उन्हें घेरने की कोशिश कर रहे है तो कभी उनपर भ्रष्ट्राचार के आरोप भी लगाए जा रहे है। अब उन पर मतदाता सूची में हेरफेर का आरोप लगा है। इस मामले में खास बात यह है कि सीएम नीतीश कुमार, मुजफ्फरपुर के डीएम समेत 14 लोगों के खिलाफ केस फाइल हुआ है।

    आपको बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के लिए तैयार मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ रही है। इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने कड़ा प्रावधान किया है। आयोग ने निर्देश दिया है कि अंतिम सूची प्रकाशित करते समय सभी बीडीओ को यह लिखित प्रमाण देना होगा कि प्रकाशित मतदाता सूची सही है। आयोग के इस कड़े कदम के बाद मतदाता सूची तैयार करने वाली कार्य एजेंसी से लेकर अधिकारियों तक में हड़कंप है।

    राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने इसको लेकर आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि आयोग ने सभी बीडीओ को विधानसभा की मतदाता सूची में से उन लोगों के नाम की सूची भेजी है, जिनका नाम किसी कारणवश पंचायत की मतदाता सूची में शामिल नहीं हो पाया है। आयोग ने कहा है कि अब सभी बीडीओ छूटे मतदाताओं के नाम वाली सूची डाउनलोड कर देख लें कि पंचायत चुनाव के लिए प्राकाशित प्रारूप में उन मतदाताओं के नाम हैं या नहीं।

    ये भी पढ़ें:- Katihar: नेशनल हाइवे-31 पर ट्रक और एसयूवी में भीषण भिडंत, छह लोगों की मौत, तीन घायल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Case filed against 14 persons including Bihar CM Nitish Kumar in a Muzaffarpur Court
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X