• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में अभी कोरोना की दूसरी लहर समाप्त नहीं हुई, दिवाली के बाद तीसरी लहर की आशंका: राजेश टोपे

|
Google Oneindia News

मुंबई,19 अक्टूबर। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है और कोविड कार्य बल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर की आशंका के प्रति आगाह किया है। उन्होंने नासिक में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, 'महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है। लेकिन तीसरी लहर के लिए तुरंत अनुकूल परिस्थितियां नहीं हैं। राज्य कार्यबल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर के प्रति आगाह किया है। हम परिस्थिति का आकलन कर रहे हैं।'

 rajesh tope

टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में नौ करोड़ लोगों को कोरोना का पहला टीका लगाया जा चुका है, जबकि राज्य के 35 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के किसी नए वेरिएंट की कोई खबर नहीं है, और लोगों के टीकाकरण के लिए जो विशेष अभियान चलाया जा रहा है वह दिवाली तक जारी रहेगा।

कॉलेज छात्रों का टीकाकरण सरकार के लिए चुनौती
टोपे ने कहा कि कॉलेज छात्रों का टीकाकरण राज्य सरकार से सामने नई चुनौती है। उन्होंने कॉलेज के छात्रों आगे आकर सरकार का सहयोग करने को कहा। बता दे कि महाराष्ट्र में 20 अक्टूबर से कॉलेज खुलेंगे।

यह भी पढ़ें: पथरी का ऑपरेशन करवाने आए मरीज की डॉक्टर ने 'गलती से' निकाल दी किडनी, मौत

मुंबई में नहीं मिला कोई नया केस
बता दें कि मुंबई में रविवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। पिछले साल मार्च में महामारी के शुरू होने के बाद से पहली बार ऐसा हुआ है। टोपे ने कहा कि यह 1.5 करोड़ की आबादी वाले शहर के लिए बड़ी उपलब्धि है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 1,485 नए मामले सामने आए, जो कि पिछले 17 महीनों में दैनिक मामलों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही 27 मौत के केस भी सामने आए। महाराष्ट्र में वर्तमान में कोरोना के 28,008 एक्टिव केस हैं।

Comments
English summary
COVID second wave not receded yet, third wave feared post-Diwali: Rajesh Tope
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X