• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फुटबॉल अंडर-19 की कप्तान बनी मिर्जापुर की यह खिलाड़ी

|

Mirzapur news, मिर्जापुर। लगातार चौथे साल भी जिले का नाम रोशन करते हुए इस फुटबॉल खिलाड़ी ने न सिर्फ सब जूनियर टीम में स्थान पक्का किया बल्कि कप्तान बनकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। पिछले चार सालों से लगातार सब जूनियर और अंडर-19 फुटबॉल टीम को कप्तान देने वाला मिर्जापुर जिला खिला‌ड़ियों की नर्सरी बनती जा रही है। उड़िया के कटक में होने वाले सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप के लिए चुनी गई टीम में मिर्जापुर जिले की प्रिया सोनकर को कप्तान बनाया गया है। उसके साथ उसकी चचेरी बहन अंजलि सोनकर भी बतौर गोलकीपर चुनी गई हैं।

priya sonkar became captain of under 19 football team

प्रिया सोनकर बनी सब जूनियर टीम की कप्तान

बाराबंकी में 15 दिन के प्रशिक्षण के बाद सब जूनियर यूपी टीम का चयन किया गया। मंगलवार को यूपी फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव मो. समसुद्दीन ने विज्ञप्प्ति जारी कर टीम के चयन की घोषणा की। इसमें जिले के रमईपट्टी निवासी कल्लू सोनकर की पुत्री प्रिया सोनकर को टीम का कप्तान चुना गया। इसके साथ उसकी चचेरी बहन अंजलि सोनकर पुत्री राकेश सोनकर को टीम में बतौर गोलकीपर चुना गया। दोनों बहन यूपी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन व उड़िसा स्टेट फुटबाल एसोसिएशन की ओर से कटक में सात जून से शुरू हो रहे नेशनल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगी। खिलाड़ियों का सब जूनियर यूपी टीम में चयन होने पर जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरदीप सिंह, सचिव मोहम्मद आरिफ नजमी, कोच मोहम्मद तुफैल आदि ने प्रसन्नता जताई।

फुटबॉल खिलाड़ियों की नर्सरी बन रहा मिर्जापुर

मिर्जापुर। लगातार चौथे साल सब जूनियर और अंडर-19 टीम को कप्तान देने वाला मिर्जापुर फुटबाल खिलाड़ियों की नर्सरी बनता चला जा रहा है। कोच मोहम्मद तुफैल के मार्गदर्शन में मोर्चाघर मैदान फुटबाल खिलाड़ियों की उर्ववरा भूमि हो गई है। इस मैदान पर फुटबाल का बारीकियां सीख कर वैसे तो कई खिला‌ड़ियों ने यूपी और नेशनल टीम में स्थान बनाया, पर लगातार चौथे साल सब जूनियर यूपी टीम और अंडर-19 टीम का कप्तान मिर्जापुर से होना बड़ी बात है। 2015 और 2016 में परवीन गद्दी सब जूनियर टीम की कप्तान बनी। 2017 में परवीन गद्दी अंडर-19 टीम की कप्तान बनी। इसके बाद 2018 में खुशबू बानों सब जूनियर टीम की कप्तान बनी। अब 2019 में प्रिया सोनकर ने कप्तान बनकर जिले का मान बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें-'मेरे पापा को ढूंढो', रोती रही बेटी को तीन दिन बाद बोरे में मिली पिता की लाश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
priya sonkar became captain of under 19 football team
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X