• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: भरभरा कर गिरा जर्जर मकान, महिला की मौत, दो घायल

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रविवार की दोपहर सदर थाना क्षेत्र में एक जर्जर मकान भरभरा कर गिर गया। घटना के चलते क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और क्षेत्रवासियों ने मलबे के नीचे दबे तीन घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान एक महिला की मौत हो गई। वहीं, एक पुरुष और युवती की हालत गंभीर बनी है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

one dead two injured after house collapse in meerut

महिला की मौत, दो लोगों की हालत गंभीर

जानकारी के मुताबिक, रजबन छोटा बाजार निवासी मोहम्मद हारुन गाड़ियों पर पेंट का काम करता है। बताया जाता है रविवार को हारुन का बेटा फैजान अपनी बहन के साथ लालकुर्ती स्थित अपनी नानी के घर गया था। इस दौरान हारुन और उसकी पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ घर में सो रहे थे। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जर्जर मकान की छत गिर गई। तेज धमाके की आवाज सुनते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया और मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। जानकारी के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने क्षेत्रवासियों की मदद से मलबे के नीचे दबे हारुन व उसकी पत्नी रुखसाना और बच्चों आसमा, जुनेद और बिलाल को बाहर निकाला। घटना में घायल हुए हारुन, रुखसाना और आसमां को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान रुखसाना की मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने अधिकारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप

घटना के बाद एएसपी कैंट इरज राजा और थाना प्रभारी विजय गुप्ता भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एएसपी कैंट के मुताबिक, मकान काफी जर्जर था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उधर, घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। क्षेत्र के निवासियों का आरोप है क्षेत्र के अधिकांश मकान पुराने होने के कारण जर्जर हो चुके हैं। मगर, छावनी परिषद के अधिकारी नियमों का हवाला देकर मकान में मरम्मत की अनुमति नहीं दे रहे, जिसके चलते दोबारा कभी भी ऐसा हादसा हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
one dead two injured after house collapse in meerut
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X