• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ; कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन से पीड़ित मिले एक परिवार के 5 सदस्य, ब्रिटेन से लौटी थी फैमिली

|

मेरठ/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में जिस ढाई साल की बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला था, उसके माता-पिता, फूफा और एक अन्य रिश्तेदार भी इस स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं। यह परिवार मेरठ का संत विहार निवासी है और 14 दिसंबर को ब्रिटेन से भारत लौटा था। सभी के सैंपल कोरोना वायरस टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे जिनमें अब तक इस परिवार के पांच सदस्यों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। अभी बच्ची के बुआ की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

Coronavirus new strain five patient found in district

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेरठ के परिवार के चार अन्य सदस्यों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की जानकारी दी। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की संख्या 42 हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 714 नए मरीज मिले हैं। इस बारे में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सोमवार को संक्रमण से मुक्ति पाने वाले मरीजों की संख्या 1054 रही। पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से बलिया के सीएमओ डॉक्टर जितेंद्र पाल सिंह समेत 10 मरीजों की मृत्यु हो गई।

उत्तर प्रदेश में अब तक 5.88 लाख इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 5.67 लाख मरीजों ने संक्रमण से छुटकारा पाया। फिलहाल 12,505 मरीजों में यह वायरस एक्टिव है जिनका इलाज चल रहा है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 1.19 लाख लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई। यूपी में अब तक 2.44 करोड़ लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है और 15.10 करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है। यूपी में कोरोना वायरस से अब तक 16 सरकारी और 47 प्राइवेट डॉक्टरों की मृत्यु हो चुकी है।

'मैं नहीं लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन' वाले अखिलेश के बयान पर क्या बोलीं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus new strain five patient found in district
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X