• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पहले देवर ने भाभी को पिलाई बीयर, फिर दिया खौफनाक वारदात को अंजाम

|

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 30 अगस्त को शाहपुर गांव में एक महिला का शव मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त के बाद चौंकाने वाला खुलासा करते हुए प्रवीन कुमार उर्फ पम्मी और मनीश उर्फ बिहारी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में प्रवीन ने बताया कि उसकी भाभी के संबंध उसके अलावा गांव के कई लोगों से हो गए थे, इसलिए उसने अपने नौकर के साथ मिलकर पूनम को सल्फास मिलाकर बीयर में पिलाई थी। बेहोश होने पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी।

दहेज हत्या का दर्ज हुआ था मुकदमा

दहेज हत्या का दर्ज हुआ था मुकदमा

जानकारी के अनुसार, मथुरा के कोसीकला थाना क्षेत्र में बीते 30 अगस्त को शाहपुर गांव में एक नलकूप के समीप एक महिला का शव मिला था। शव मिलने की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आसपास के लोगों से महिला की शिनाख्त कराने के प्रयास किए गए। जिसमें मृतका की शिनाख्त पूनम पुत्री शिवलाल जाटव निवासी ग्राम शाहपुर थाना कोसीकलां के रूप में हुई थी। मृतका के चाचा रमेशचन्द ने घटना के संबंध में बताया था कि मृतका पूनम की शादी तीन साल पहले पवन पुत्र ज्ञान चन्द गुर्जर निवासी ग्राम बेला थाना तिगांव फरीदाबाद हरियाणा के साथ हुई थी। मृतका के पति पवन व देवर प्रवीन कुमार उर्फ पम्मी ने अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर दहेज के लिए मृतका की हत्या की है। मृतका के चाचा रमेशचन्द की तहरीर पर मृतका के ससुरालीजनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया था।

फोन से हुआ घटना का खुलासा

फोन से हुआ घटना का खुलासा

सीओ छाता जगदीश कालीरमन ने मामले की जांच खुद शुरू की, चूंकि मृतका पिछले तीन महीने से अपने माइके में रह रही थी तथा इसकी हत्या का आरोप ससुरालीजनों पर था एवं शव गांव से एक किलोमीटर दूर जंगल में एक ट्यूबवैल पर मिला था जिस कारण केस प्रथम दृष्टया काफी पेचीदा था। विवेचना के दौरान सामने आया कि घटना के दिन मृतका ने अपने देवर पम्मी व अन्य स्थानीय युवकों के साथ फोन पर बात की थी तथा इलैक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से यह पता चला कि घटना के समय मृतका का देवर पम्मी घटनास्थल पर मौजूद था। जिससे प्रथम दृष्टया पम्मी के अपराध में संलिप्ता के प्रमाण मिले जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए गए तथा गिरफ्तारी पर एसएसपी ने 15 हजार रूपए का ईनाम भी घोषित कर दिया था। रविवार की सुबह पुलिस ने प्रवीण कुमार उर्फ पम्मी को उसके साथी के साथ कोटवन बार्डर से समय करीब 10.30 बजे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में बताया चौंकाने वाला राज

पूछताछ में बताया चौंकाने वाला राज

सीओ छाता जगदीश कालीरमण ने बताया कि प्रवीण कुमार उर्फ पम्मी ने पूछताछ में बताया कि मृतका पूनम की शादी उसके भाई पवन कुमार के साथ तीन साल पहले हुई थी। हम गुर्जर जाति के हैं जबकि मृतका अन्य जाति की थी। मेरे भाई से शादी से पूर्व भी मृतका की शादी अपनी ही जाति के युवक से हो चुकी थी, लेकिन कुछ ही दिन बाद वो शादी टूट गई थी। बताया कि मेरे भाई की शादी नहीं हो रही थी क्योंकि वह बहुत सीधा साधा है इसलिए हम लोगों ने लड़की पक्ष को पैसे देकर अन्य जाति में शादी की थी। शादी के दो-तीन महीने बाद ही मेरे अवैध संबंध मेरी भाभी पूनम से हो गए थे। कुछ दिन बाद मुझे पता चला कि मेरे अलावा पूनम के अवैध संबंध अपने ग्राम शाहपुर व उसके आसपास के गांव के अन्य युवकों से भी हैं। जब मेरे द्वारा इस सम्बन्ध में रोकटोक की गई तो पूनम ने मुझमें व मेरे भाई पवन में झगड़ा करवा दिया तथा अपने माइके में आकर रहने लगी। यहां से मुझे कई लड़कों से जान से मारने की धमकी दिलवायी। जब मुझे लगा कि पूनम मेरी हत्या करवा देगी तो मैंने पूनम की हत्या की योजना बनाई।

    मथुराः पानी में करंट आने से 2 भैंसों की मौत

    ये भी पढ़ें:- मदारी को चाकू दिखाकर शराबी ने छीना बंदर, फिर उसको पटक-पटककर तोड़ दिए पैरये भी पढ़ें:- मदारी को चाकू दिखाकर शराबी ने छीना बंदर, फिर उसको पटक-पटककर तोड़ दिए पैर

    English summary
    Mathura Police has arrested Devar Praveen Kumar for murder of sister-in-law Poonam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X