• search
महोबा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में दो दिन में दो IPS पर गिरी गाज, भ्रष्‍टाचार के आरोप में महोबा के एसपी सस्‍पेंड

|

महोबा। प्रयागराज के एसएसपी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दिए हैं। मणिलाल पाटीदार ने परिवहन में लगी गाड़ियों को चलाए जाने के लिए अवैध रूप से पैसे की मांग की थी। अरूण कुमार श्रीवास्तव को महोबा का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। महोबा से पहले मंगलवार को प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित को भी सस्पेंड कर दिया गया था।

cm yogi suspend sp mahoba manilal patidar in corruption case

बुधवार को एसपी मणिलाल पाटीदार के निलंबन का आदेश जारी करते हुए उन्हें डीजीपी कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। इसके अलावा उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दिए गए हैं। बता दें, मणिलाल पाटीदार पर गिट्टी परिवहन में लगे वाहनों से अवैध रूप से पैसे मांगे गए थे और इसकी मांग पूरी ना करने पर वाहन स्वामी का उत्पीड़न भी किया गया था। गृह विभाग ने कहा कि एसपी की इस कार्रवाई से सरकार की छवि धूमिल हुई, जिसके कारण उनपर कार्रवाई की गई। बयान में कहा गया कि मणिलाल पाटीदार अखिल भारतीय सेवा के साथ-साथ एक अनुशासित बल के सदस्य भी हैं। इनके इस कार्य से पुलिस की छवि के धूमिल होने के साथ-साथ जनपद में स्वच्छ प्रशासन पर भी आंच आई है, और सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिह्न लगा है। मणिलाल पाटीदार निलम्बन अवधि में पुलिस महानिदेशक, कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मणि लाल पाटीदार ने गिट्टी परिवहन में लगी गाड़ियों के चलाए जाने के लिए अवैध रूप से धन की मांग की गई थी, जिसे पूरा न किए जाने पर वाहन स्वामी का पुलिस के माध्यम से उत्पीड़न किया गया। महोबा के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात पुलिस उपायुक्त अरूण कुमार श्रीवास्तव को भेजा गया है।

यूपी में 6 IPS अफसरों का तबादला, भ्रष्टाचार के आरोप में प्रयागराज के एसएसपी सस्पेंड, सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को मिली कमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi suspend sp mahoba manilal patidar in corruption case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X