• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एंटीलिया केस: सचिन वाझे ने मुकेश अंबानी के घर के सामने विस्फोटक रखने की बताई वजह

|
Google Oneindia News

मुंबई। एंटीलिया केसमें नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से पूछताछ कर रही है।एनआईए ने आज सचिन वाझे को मुंबई में स्पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया। जहां पर पुलिस आधिकारी ने मजिस्ट्रेट के सामने कहा कि, मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। कोर्ट ने निलंबित मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को 3 अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया।

    Antilia Case: NIA Court में Sachin Vaze ने कहा- मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा | वनइंडिया हिंदी
    Mukesh Ambani explosives scare case Arrested Cop Sachin Waze Says Being Made Scapegoat

    एनआईए सूत्रों के मुताबिक सचिन वाझे ने एनआईए को पूछताछ में मुकेश अंबानी के घर के सामने विस्फोटक रखने के पीछे की मंशा बताई है। सचिन वाझे ने बताया कि, मैं इस मामले को एक जांच अधिकारी के तौर पर सफलतापूर्वक सॉल्व करके सुपर कॉप बनना चाहता था। एनआईए ने भी उसके दावे की पुष्टि की है।

    वहीं सचिन वाझे ने अदालत में कहा कि मुझे इस मामले में बलि का बकरा बनाया गया है। मेरा इस केस से कोई लेना देना नहीं है। मैं इस मामले की जांच कर रहा था और इस केस का आईओ (इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर था)। अचानक कहीं कुछ बदलाव हुआ और 13 तारीख को जब एनआईए ऑफिस गया तो मुझे अरेस्ट कर लिया गया। उन्होंने कहा कि, 'इन सब घटनाओं के पीछे कुछ बैकग्राउंड है, मुझे सब कुछ बताना है। सब कह रहे हैं कि मैंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है, तो यह बिल्कुल गलत बात है। मैंने कोई भी जुर्म कबूल नहीं किया है।

    उधर सरकारी वकील ने कहा है कि एनआईए को वाजे के घर से 62 कारतूस बरामद हुए हैं। 25 सरकारी कारतूसों में से केवल 5 का पता लगा है। उन्होंने कहा कि वाजे 25 के बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने वाझे पर कई सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर को खत्म करने के आरोप भी लगाए हैं। कोर्ट में वकील ने वाझे पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि वो जांच में मदद नहीं कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि एफएसएल की रिपोर्ट से यह साबित हो गया है कि संदिग्ध कार में जिलेटिन ही था।

    TMC नेता शेख आलम का भड़काऊ बयान, कहा-अल्पसंख्यक इकट्ठा हो जाएं तो 4 पाकिस्तान बन जाएंTMC नेता शेख आलम का भड़काऊ बयान, कहा-अल्पसंख्यक इकट्ठा हो जाएं तो 4 पाकिस्तान बन जाएं

    Comments
    English summary
    Mukesh Ambani explosives scare case Arrested Cop Sachin Waze Says Being Made Scapegoat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X