• search
महराजगंज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Nepal Election: नेपाल में सांसद- विधायक के चुनाव के लिए मतदान आज,सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

नेपाल में संसद व विधानसभा सदस्यों के लिए मतदान रविवार यानी आज होगा। इस मतदान में संसद के 275 और विधानसभा के 550 सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। जिसमें 1.79 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
Google Oneindia News

Nepal News: नेपाल में संसद व विधानसभा सदस्यों के लिए मतदान रविवार यानी आज होगा। इस मतदान में संसद के 275 और विधानसभा के 550 सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। जिसमें 1.79 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। भारत-नेपाल सीमा को सील करते हुए चौकसी बढ़ा दी गयी है। सीमा पर आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

nepal

Gorakhpur में अचानक बढ़े कबाड़ी कहीं रोहिंग्या तो नहीं ! Gorakhpur में अचानक बढ़े कबाड़ी कहीं रोहिंग्या तो नहीं !

सीमा सील होने के बाद भी सरकार ने खाद्यान्न,पेट्रोलियम सहित कुछ अन्य जरुरी सामग्रियों के लिए सीमा पर छूट दी गयी है। इस चुनाव को लेकर इंडो-नेपाल सीमा पर की गई कड़ाई के चलते सीमावर्ती बाजारों में सन्नाटा देखने को मिल रहा है।

Gorakhpur : एक बेटी पायलेट तो दूसरी बनना चाहती थी सांइटिस्ट, पिता के साथ लगाया मौत को गले, रुला देगी ये कहानीGorakhpur : एक बेटी पायलेट तो दूसरी बनना चाहती थी सांइटिस्ट, पिता के साथ लगाया मौत को गले, रुला देगी ये कहानी

आज आधी रात तक सीमा सील रहेगी। महराजगंज जनपद से सटी 84 किलोमीटर सीमा पर निगरानी बढ़ा दी गयी है। दोनों देशों की सीमा सुरक्षा बल ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। सीमा पर स्थित गांवों में रहने वाले लोगों के आवागमन पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। भारत-नेपाल सीमा गुरुवार की मध्य रात्रि से ही सील कर दी गयी है। आज मध्य रात्रि तक सीमा सील रहेगी।

नेपाल में होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। नेपाल के कई पहाड़ी व हिमालयी क्षेत्रों में कर्मचारियों को मतदान कराने के लिए एक हफ्ते तक का समय लग गया है। कुछ ऐसे भी मतदान केंद्र हैं जहां मतदाताओं को जाने में तीन से चार घंटे तक का समय भी लगेगा।

Comments
English summary
Mp and MLA election is today in nepal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X