• search
महराजगंज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महराजगंज: वन विभाग की टीम ने पकड़ी लकड़ी,वाहन छोड़ फरार हुए तस्कर

महराजगंज के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के दक्षिणी चौक रेंज में शनिवार भोर में जंगल की लकड़ी ले जा रहे तस्करों को वन विभाग की टीम ने फायरिंग की।जिसमें पिकअप का पहिया पंचर हो गया।लेकिन पुलिस तस्करों को पकड़ने में असफल रही।त
Google Oneindia News

महराजगंज,20 अगस्त: महराजगंज के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के दक्षिणी चौक रेंज में शनिवार भोर में जंगल की लकड़ी ले जा रहे तस्करों को वन विभाग की टीम ने फायरिंग की।जिसमें पिकअप का पहिया पंचर हो गया।लेकिन पुलिस तस्करों को पकड़ने में असफल रही।तस्कर पिकअप व उस पर लदे 13 बोटा लकड़ी छोड़ फरार हो गए।पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया एंव अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

mahrajganj

जानकारी के मुताबिक,शनिवार भोर में जंगल की लकड़ी ले जा रहे तस्करों की जानकारी वन विभाग की टीम को मिली।सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी रवि कुमार गंगवार टीम के साथ पिपरिया मानिक राय गांव पहुंच गए और काली स्थान के करीब ही रुक कर तस्करों का इंतजार करने लगी। इसके बाद भोर में करीब साढ़े तीन बजे वन विभाग की टीम को पिपरिया मानिकराय के पश्चिम चकरोड पर एक पिकअप आती हुई दिखाई पड़ी। वन कर्मियों ने जब पिकअप को रोकने का प्रयास किया तो आरोपित चालक ने पिकअप की रफ्तार तेज कर दी और भागने लगा। वन विभाग की टीम ने उसे रोकने के लिए चार राउंड फायरिंग की। जिसमें से एक गोली पिकअप के पहिए में लगी और पंचर होने पर तस्कर लकड़ी लदी पिकअप छोड़कर फरार हो गए।

Maharajganj: कांग्रेस विधायक को मंच पर नहीं मिली कुर्सी,जमीन पर बैठ जतायी नाराजगी
वन क्षेत्राधिकारी दक्षिणी चौक रेंज रवि कुमार गंगवार ने बताया कि पिकअप बिहार के गोपालगंज की है। लकड़ी लदी पिकअप और साइकिल को रेंज परिसर लाकर खड़ा कर दिया गया है। अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

वन तस्करों का बैखौफ कारोबार
महराजगंज जिले में वन तस्करों का बैखौफ कारोबार चल रहा है।जिले में सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग है जो नेपाल तक फैला है। इस जंगल से साखू की बड़े पैमाने पर तस्करी सामने आई है। सोहगीबरवा जंगल बड़े क्षेत्रफल में फैला हुआ है। जंगल में अवैध कटान पूरी तरह से प्रतिबंधित है। फिर भी लकड़कट्टे जंगल को काटकर वीरान कर रहे हैं और स्वयं मालामाल हो रहे हैं।

Comments
English summary
mahrajganj forest department team caught wood in sohagivaraba wildlife
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X