• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस गांव में घरों की दीवार व फर्श से अपने आप निकल रहा पानी, डर के मारे गांव छोड़कर भाग रहे लोग

By मनीष सोनी
|

राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के खिलचीपुर तहसील के झरनिया में बना तालाब लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। करीब 300 लोगों की आबादी वाले झरनिया गांव में तालाब इसी साल बना है। दो माह पहले जब से तालाब में पानी का भराव हुआ है। तब से ही यह ग्रामीणों के लिए मुसीबत बना है।

बीमारी की भी आशंका

बीमारी की भी आशंका

ग्रामीणों की माने तो गांव के घरों में फर्श व दीवारों से पानी निकल रहा है, जिसकी वजह से गांव के लोगों का घर में रह पाना मुश्किल हो गया है। इस वजह से ग्रामीण काफी परेशान हैं। पानी के कारण कुछ लोग गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं। समस्या यह भी घरों में पानी निकलने से नमी बढ़ गई है। इससे ग्रामीण बीमार भी हो रहे हैं। घरों की नींव भी कमजोर हो रही है। ग्रामीणों में हादसे को लेकर दहशत बनी हुई है।

स्कूल में भी मंडरा रहा खतरा

स्कूल में भी मंडरा रहा खतरा

तालाब की वजह से ऐसा नहीं है कि सिर्फ घरों में ही पानी निकल रहा है बल्कि सड़क व अन्य सार्वजनिक जगह भी इस समस्या से अछूती नहीं हैं। स्कूल के फर्श और दीवारों में दरार दिखाई देने लगी है। साथ ही नींव भी धंसने शुरू हो गया है। गांव के झरनिया मांगीलाल तंवर की मानें तो वो इस गांव में सालों से रह रहे है लेकिन उन्हें आज तक इस तरह परेशानी नहीं हुई। जब से गांव में तालाब बनाया गया और उसमें पानी का भराव हुआ तब पूरा गांव खतरे में जी रहा है। पानी घर-घर के लिए मुसीबत बन गया।

तीनों बेटों ने गांव छोड़ा

तीनों बेटों ने गांव छोड़ा

गांव की गुलाब बाई के घर व आस-पास के इलाके का हाल भी मांगीलाल के घर जैसा ही है। गुलाब बाई ने बताया कि पहले वह अपने तीन बेटों के साथ यहां रहती थी, मगर जब से पानी परेशानी बना तब से तीनों बेटों ने गांव छोड़ दिया। मकान का कुछ हिस्सा पानी की वजह से धराशाही भी हो गया है। घर के कमरे से भी तेजी के साथ पानी निकल रहा है। घर का कोई कोना ऐसा नहीं है, पानी नहीं निकल रहा हो।

Water coming out of the walls and floors of houses in Jharniya Rajgarh MP

पिता की चौथी शादी के बाद बेटी की मौत, कब्र से निकालना पड़ा गुपचुप दफनाया शव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Water coming out of the walls and floors of houses in Jharniya Rajgarh MP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X