• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश: BJP विधायक की गाड़ी पर लिखा था चौकीदार, पुलिस ने काट दिया चालान

|

Khandwa News, खंडवा। लोकसभा चुनाव 2019 में चौकीदार शब्द खूब सुनाई दे रहा है। कांग्रेस जहां चौकीदार को चोर बता रही है, वहीं भाजपा ने मैं भी चौकीदार हूं अभियान चला रखा है। भाजपा का यही अभियान कांग्रेस सरकार वाले राज्य मध्य प्रदेश में खंडवा जिले के पंधाना विधायक राम दंगोरे को भारी पड़ गया। पंधारा से भाजपा विधायक राम दंगोरे की गाड़ी का यातायात पुलिस ने चालान काट दिया।

चौकीदार पंधाना की नेम प्लेट लगा ली

चौकीदार पंधाना की नेम प्लेट लगा ली

दरअसल, पंधाना विधायक राम दंगोरे (Pandhana MLA Ram Dangore) ने अपनी गाड़ी पर नेम प्लेट हटा कर चौकीदार पंधाना की नेम प्लेट लगा ली थी। लोकसभा चुनाव 2019 की आचार संहिता के चलते खंडवा यातायात पुलिस ने विधायक से नेम प्लेट हटाने को कहा, लेकिन विधायक ने पुलिस की एक नहीं सुनी और बहस करते रहे। विधायक अपनी गाड़ी पर चौकीदार लिखवा कर शान से घूम रहे थे। तभी वाहन चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस ने उनकी गाड़ी रोक ली। पुलिस ने जैसे ही गाड़ी रोकी विधायक गुस्सा हो गए। विधायक ने पुलिस को ही कानून का पाठ पढ़ाने की कोशिश की, मगर यातायात पुलिस ने इसे नियमों का उल्लंघन मानते हुए उनका चालान काट दिया।

पहली ही पोस्टिंग में वतन पर कुर्बान हुए राजस्थान के हरि भाकर, बहन की शादी करके पर आए थे बॉर्डर पर

यातायात पुलिस का तर्क

यातायात पुलिस का तर्क

खंडवा ट्रैफिक पुलिस डीसीपी संतोष कोल ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट में लिखा है कि गाड़ी में नंबर प्लेट के अलावा और कुछ नहीं लिखवाया जा सकता है। विधायक की गाड़ी पर कुछ लिखा हुआ था, जिसे हटवा दिया गया।

विधायक का जवाब

विधायक का जवाब

आचार संहिता के दौरान गाड़ी पर विधायक के नाम की नेम प्लेट नहीं लगा सकते, जो मैंने नियमानुसार हटा ली थी। हमारा पूरे देश मैं भी चौकीदार अभियान चल रहा है। उसी के तहत मैंने अपने वाहन पर चौकीदार शब्द लिखा था। मेडम ने कहा कि ये शब्द नहीं लिख सकते, मगर वो कोई सरकारी आदेश के दस्तावेज नहीं दिखा सकीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Asaram's Petition dismissed in Rajasthan high court
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X