• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी का बड़ा फैसला, कोरोना से हुई पत्रकार की मौत तो परिवार को मिलेगी 10 लाख की मदद

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या एक दिन में सामने आने वाले नए केसों से ज्यादा हो गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 4519 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 6075 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि लगातार आठवें दिन उपचारित लोगों की संख्या संक्रमित लोगों से अधिक है। यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों के लिए दो घोषणाएं की। पहली जिस भी पत्रकार की मौत कोरोना की वजह से होगी उन्हें 10 लाख रु. तक की सहायता राशि दी जाएगा। दूसरी हर साल पत्रकारों को 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर दिया जाएगा।

yogi govt to give Rs 10 lakh for covid death of journalists

कुल 5,450 लोगों की अभी तक मौत हुई है

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक कुल मिलाकर के 3,13,686 लोग पूरी तरह उपचारित होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। इस प्रकार रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 82.86 हो गया है। उन्होंने बताया कि इस समय एक्टिव केसों की संख्या 59,397 है। इससे पहले 5 सितंबर को एक्टिव केसों की संख्या साठ हज़ार से कम 59,963 थी। संक्रमित लोगों में से कुल 5,450 लोगों की अभी तक मौत हुई है।

सीएम योगी ने पत्रकारों के लिए दो अहम घोषणाएं

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों के लिए दो घोषणाएं की। पहली जिस भी पत्रकार की मौत कोरोना की वजह से होगी उन्हें 10 लाख रुपए तक की सहायता राशि दी जाएगा। दूसरी हर साल पत्रकारों को 5 लाख रु. तक का हेल्थ कवर दिया जाएगा।

यूपी में हो रही आपराधिक घटनाओं पर भड़कीं मायावती, कहा- ऐसी कानून-व्यवस्था किस काम की?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
yogi govt to give Rs 10 lakh for covid death of journalists
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X