• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर योगी सरकार अलर्ट, जिन राज्यों में हैं केस वहां से आने वालों की होगी जांच

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 27 जून: देशभर में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। देश के 12 राज्यों तक डेल्टा प्लस वैरिएंट पहुंच चुका है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इसको लेकर अलर्ट हो गई है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि जो लोग कोरोना डेल्टा प्लस वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं उनकी जांच की जाए। उन्होंने बताया कि कोविड डेल्टा प्लस वैरिएंट ज्यादा गंभीर संक्रमण है। डेल्टा प्लस के लिए सावधानियां बरतना बहुत जरूरी हैं।

    Coronavirus: Delta Plus Variant को लेकर CM Yogi Adiyanath ने दिए ये अहम निर्देश | वनइंडिया हिंदी
    Uttar Pradesh yogi government alert over Coronavirus Delta Plus variant

    12 राज्यों में 51 मामले सामने आए

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के अबतक 12 राज्यों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 51 मामले सामने आ गए हैं, जिसमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा दर्ज किए गए हैं। मध्य प्रदेश में दो और महाराष्ट्र और तमिलनाडु में एक-एक की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा तमिलनाडु में 9, मध्य प्रदेश में 7, केरल में 3, पंजाब और गुजरात में दो-दो और आंध्र प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और कर्नाटक में एक-एक मरीज मिले हैं। पिछले तीन महीने के दौरान 12 राज्यों में डेल्टा प्लस के केस मिले हैं। नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑफ इम्यूनाइजेशन (एनटीएजीआई) के कोविड वर्किंग ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. एनके अरोरा ने कहा कि हालांकि डेल्टा प्लस वैरिएंट से फेफड़ो को नुकसान पहुंचता है, इसका कोई प्रमाण नहीं है।

    यूपी चुनाव 2022 : 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी AIMIM, ओवैसी बोले- हम 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथयूपी चुनाव 2022 : 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी AIMIM, ओवैसी बोले- हम 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ

    यूपी आने वालों की होगी जांच

    उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि जो लोग कोरोना डेल्टा प्लस वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं उनकी जांच की जाए। उन्होंने बताया कि कोविड डेल्टा प्लस वैरिएंट ज्यादा गंभीर संक्रमण है। डेल्टा प्लस के लिए सावधानियां बरतना बहुत जरूरी हैं। उन्होंने बताया प्रदेश सरकार द्वारा रोज कमाने वाले लोग रेहड़ी पटरी आदि हर परिवार को प्रति माह 1,000 रुपए दिए जा रहे हैं। जल्द ही 6,900 से अधिक अध्यपकों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि रिक्त पदों को जल्द से भरने की कार्यवाही करें।

    English summary
    Uttar Pradesh yogi government alert over Coronavirus Delta Plus variant
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X