• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कोरोना के मामलों में जबरदस्‍त तेजी, पिछले 24 घंटों में 4 हजार से ज्‍यादा मामले

|

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4 हजार से ज्‍यादा मामले दर्ज क‍िए गए हैं। इसी के साथ ही प्रदेश में कोरोना एक्‍ट‍िव केसों की संख्या भी बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रव‍िवार को जानकारी दी कि कल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,164 नए मामले सामने आए हैं। अब प्रदेश में सक्रिय मामले 19,7,38 हैं। उन्‍होंने बताया कि संक्रमण से अब तक 8881 लोगों की मौत हो चुकी है।

uttar pradesh reported 4164 new coronavirus cases in last 24 hours

7 अप्रैल को लॉटरी भी निकाली जाएगी

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य के मुताबिक, अब तक प्रदेश में 3,54,13,966 सैंपल की जांच की गई है। कल 78, 959 सैंपल RT-PCR जांच के लिए भेजे गए। उन्‍होंने बताया कि 7 अप्रैल को लॉटरी भी निकाली जाएगी। 16 जनवरी से 3 अप्रैल के बीच जिन लोगों ने अपनी दोनों डोज ले ली है, उन्‍हें वैक्सीनेशन का कार्ड दिया था। उसकी काउंटर फाईल रख ली थी, उसमें सीरियल नंबर था। जिन जिलों में ऐसे 25 हजार तक लोग होंगे जिनकी दोनों डोज हो गई, वहां लॉटरी निकालकर 4 उपहार देंगे। जिन जिलों में 25-50 हजार तक है, उनमें हम 6 उपहार देंगे और उससे ज्यादा वाले में 8 उपहार देंगे।

प‍िछले 24 घंटों में 31 लोगों की कोरोना से मौत

बता दें, शनिवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 3290 केस सामने आए थे। कोरोना वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले राजधानी लखनऊ में सामने आए थे, जबकि प्रयागराज और वाराणसी में भी 200 से ज्यादा नए संक्रमित मिले थे। रविवार को बीते 24 घंटों में हुई मौतों को मिलाकर इस बीमारी के चलते अपनी जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 8881 तक पहुंच गया है।

UP, बिहार, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सभी स्कूल-कॉलेज बंद, देखें पूरी लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh reported 4164 new coronavirus cases in last 24 hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X