• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने मल्हनी सीट से राकेश मिश्रा को बनाया उम्मीदवार

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आठ सीटों पर उपचुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया है। उपचुनाव वाली सात सीटों पर तीन नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव नतीजे 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे। राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं। मंगलवार की शाम कांग्रेस ने जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट के लिए राकेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राकेश मिश्रा के नाम को मंजूरी दी है।

uttar pradesh by elections 2020 congress declares candidate from malhani assembly seat

उत्तर प्रदेश की जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें पश्चिम यूपी की टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगांवा सादात (अमरोहा), घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव) और पूर्वी उत्तर प्रदेश की मल्हनी (जौनपुर), देवरिया सदर सीटें शामिल हैं। बता दें, भाजपा ने छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। देवरिया सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। पूर्व मंत्री स्वर्गीय चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान को अमरोहा की नौगांव सादात से उम्मीदवार बनाया गया है। बुलंदशहर से पूर्व विधायक स्वर्गीय वीरेंद्र सिंह सिरोही की पत्नी ऊषा सिरोही को उम्मीदवार बनाया गया है।

मल्हनी सीट पर कांग्रेस के राकेश मिश्रा मैदान में

जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने राकेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव को प्रत्याशी बनाया है। बाहुबली धनंजय सिंह एक बार फिर मल्हनी सीट से चुनाव मैदान में हैं।बता दें, इस सीट पर 80 हजार से ज्यादा यादव मतदाता हैं। क्षत्रिय मतदाता 50 हजार हैं तो ब्राह्मण वोटर की संख्या 40 हजार के ऊपर है। जबकि मुस्लिम वोटरों की संख्या करीब 30 हजार है। दलित मतदाता भी यहां 50 हजार से ऊपर हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण समीकरण बने निषाद समुदाय के 25 हजार वोटर यहां हैं।

UP उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 प्रत्याशियों की लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh by elections 2020 congress declares candidate from malhani assembly seat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X