• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुख्‍तार अंसारी को लाने पंजाब रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम, क‍िले में तब्‍दील क‍िया गया बांदा जेल

|

लखनऊ। बाहुबली बसपा व‍िधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने के लिए यूपी पुल‍िस की टीम रवाना हो गई है। सोमवार सुबह-सुबह बांदा पुलिस लाइन में फोर्स को एकत्रित किया गया। पुलिस के जवानों के साथ एक बटालियन पीएसी भी रोपड़ भेजी गई है। जानकारी के मुताबिक, वज्र वाहन के साथ करीब दस गाड़ियों में सवार होकर टीम निकली है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे मिशन को लेकर उच्च अधिकारियों द्वारा गोपनीयता बरती जा रही। इस बीच उत्तर प्रदेश के बांदा जेल को किले में तब्दील कर दिया गया है। इसके अलावा जेल में सुरक्षा ऑडिट भी किया गया। डीजी कारागार आनंद कुमार को इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट भेज दी गई है। ऑडिट के दौरान तन्हाई बैरक की विशेष जांच की गई, क्योंकि मुख्तार अंसारी को यहीं रखा जाना है। इसके अलावा जेल के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं।

    Mukhtar Ansari Jail Shifting: मुख्तार को लेने आज Punjab रवाना होगी UP Police | वनइंडिया हिंदी

    up police team on the way to bring back mukhtar ansari from punjab

    बता दें, 2019 में रंगदारी से जुड़े एक मामले में पंजाब पुलिस मुख्‍तार अंसारी को बांदा जेल से लेकर गई थी। इसके बाद से मुख्‍तार लगतार यूपी आने से बचता रहा। दो साल में आठ बार यूपी पुलिस की टीम पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची, लेकिन हर बार मुख्‍तार की खराब सेहत का हवाला देकर पंजाब पुलिस ने उसे सौंपने से इनकार कर दिया। जिसके बाद यूपी सरकार ने मुख्‍तार के खिलाफ दर्ज मामले की सुनवाई में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट दरवाजा खटखटाया था और उसे यूपी लाने की अनुमति मांगी थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के बाद 8 अप्रैल तक मुख्तार अंसारी को बांदा सेंट्रल जेल में शिफ्ट करना है। रविवार को पंजाब पुलिस की तरफ से यूपी पुलिस को पत्र भेजकर मुख्‍तार को ले जाने की बात कही थी।

    बांदा जेल में ऐसी हैं तैयार‍ियां

    चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण ने बताया कि मुख्तार अंसारी को लाने के लिए टीम का गठन किया गया है। चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपदों में से पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे और वही पुलिसकर्मी पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी को बांदा जेल तक पहुंचाएंगे। बांदा जेल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। जेल में एक अतिरिक्त चौकी बनाई गई है और एक पीएसी की बटालियन भी तैनात की गई है। जेल के अंदर और बाहर चप्‍पे चप्‍पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात क‍िया गया है।

    मुख्‍तार अंसारी 4 द‍िनों के अंदर यूपी की इस जेल में होगा शि‍फ्ट, पंजाब सरकार ने योगी सरकार को लि‍खा पत्र

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    up police team on the way to bring back mukhtar ansari from punjab
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X