• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: कोरोना की चपेट में आए अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, लखनऊ के DM भी संक्रमित

|

लखनऊ, अप्रैल 17: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से हालात खराब हो चुके हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बाद अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, डीजीपी एचसी अवस्‍थी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। इनके साथ ही लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी कोव‍िड पॉजिट‍िव हो गए हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को शुरुआती लक्षणों पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई थी। उनकी र‍िपोर्ट पॉजिट‍िव आई है। फिलहाल वह होम आईसोलेशन में हैं। बता दें, सहगल ने पांच अप्रैल को पत्नी के साथ वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी।

up ACS Information Navneet Sehgal and Lucknow DM Abhishek Prakash test positive for COVID 19

यूपी में एक दिन में 27426 नए केस

बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने भयावह रूप ले ल‍िया है। रोज 20 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं। मौतों का आंकड़ा भी 100 की संख्‍या को पार कर रहा है। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमि‍त मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना वायरस के 27,426 नए केस सामने आए, जबकि 103 लोगों की मौत हुई। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 6598 संक्रम‍ित मरीज म‍िले, जबकि 35 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा प्रयागराज में 1758 ,वाराणसी में 2344 और कानपुर में 1403 नए मामले सामने आए हैं।

यूपी में हर रव‍िवार कंप्‍लीट लॉकडाउन

यूपी में हर रविवार कंप्लीट लॉकडाउन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला ल‍िया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद प्रदेश में हर रविवार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में अब सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को पूर्ण रूप से बंदी रहेगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार तथा दफ्तर बंद रहेंगे। यही नहीं, सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। अगर ब‍िना मास्क के पकड़े गए तो एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाए। वहीं, अगर दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े गए तो दस गुना अधिक यान‍ि 10 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

यूपी: मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कोविड अस्पताल में गंभीर मरीजों को तुरंत करें भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up ACS Information Navneet Sehgal and Lucknow DM Abhishek Prakash test positive for COVID 19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X