• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ: माफिया राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति जब्त, दर्ज हैं 25 से अधिक आपराधिक मामले

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का माफियाओं और शातिर अपराधियों के खिलाफ एक्शन जारी है। गुरुवार को लखनऊ में पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए शातिर अपराधी राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त कर ली। राम सिंह यादव पर हत्या, लूट, डकैती, रेप के 25 से अधिक मामले दर्ज हैं। राम सिंह ने अवैध कमाई से मकान, बैंक खाते, जमीन, फॉर्म हाउस और एलडीए के प्लाट खरीदे थे, जिनकी कीमत 83 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत इस संपति को जब्त कर लिया है।

mafia ram singh yadav property worth rs 83 crore attached in lucknow

अवैध धन से बनाई थी संपत्ति

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि आरोपी पीजीआई इलाके के चिरैया बाग का रहने वाला है। राम सिंह यादव पर 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। गुरुवार को गैंगस्टर एक्ट के 14 (1) के तहत राम सिंह की अवैध धन से कमाई गई संपत्ति ज़ब्त की गई है। बता दें, पुलिस की जांच में पता चला कि राम सिंह यादव ने अवैध तरीक से संपत्ति बनाई है। ऐसे में पीजीआई पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेश दिया था। गुरुवार को पुलिस मकान, बैंक खाते, ज़मीन, फॉर्म हाउस, एलडीए प्लाट जब्त कर लिए। इसकी कीमत 83 करोड़ बताई गई।

यूपी में माफियाओं और अपराधियों पर एक्शन जारी

यूपी में भूमाफियाओं और अपराधियों पर लगातार एक्शन जारी है। इससे पहले यूपी पुलिस अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी, खान मुबारक, अजय सिपाही के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस ने इन माफियाओं की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। बता दें, लखनऊ पुलिस ने कमिश्नरी सिस्टम के तहत 'एंटी भूमाफिया सेल' का गठन किया है। इस टीम ने एक महीने के अंदर 50 बड़े भूमाफियाओं पर कार्रवाई की है। सभी के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र भी दाखिल कर दिए गए हैं। महीने भर से चिह्निकरण का काम चल रहा था।

हाथरस केस: साजिश के खुलासे पर बोले CM योगी- ये वही हैं जो मुजफ्फरनगर में दंगा करवाते हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mafia ram singh yadav property worth rs 83 crore attached in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X