• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी को जान की धमकी देने वाला कामरान अमीन खान पकड़ा गया, जानिए कौन है ये?

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में मुंबई एटीएस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। एटीएम ने शख्स को मुंबई के चूनाभट्टी इलाके से हिरासत में लिया है और यूपी एसटीएफ को सौंपा। रविवार (24 मई) को यूपी एसटीएफ कामरान अमीन खान को कोर्ट में पेश करेगी और उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी। ताकि उसे लेकर लखनऊ ले जाया जा सके। गौरतलब है कि आरोपी ने कबूल किया है कि उसने योगी को मारने की धमकी दी थी।

    UP :CM Yogi Adityanath को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला Mumbai में गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी
    कौन है आरोपी

    कौन है आरोपी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बस से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान कामरान अमीन खान के रूप में हुई है। कामरान मुंबई के चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन इलाके के न्यू महाडा कॉलोनी का रहने वाला है। कामरान झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड के पद पर नौकरी करता था। साल 2017 में उसका स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी। कामरान के पास फिलहाल, कोई काम नहीं है। कामरान के परिवार में मां, बहन और एक भाई हैं।

    नशे का आदी है कामरान

    नशे का आदी है कामरान

    बता दें कि कामरान के पिता टैक्सी चलाते थे। दो महीने पहले उनकी मौत हो गई। बड़ा भाई इमरान अली खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। कामरान की मां शिरीन पहले शिक्षिका थीं लेकिन फिलहाल कोई काम नहीं करतीं। बहन जरीन मेंहदी की क्लासेज करती है। कामरान का यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है। 25 वर्षीय कामरान ने कक्षा 5 तक शिक्षा हासिल की है। बताया गया कि वह नशे का आदी है।

    रात 12 बजे आया था मैसेज

    रात 12 बजे आया था मैसेज

    यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक व्हाट्सऐप नंबर पर आई थी। यह मैसेज यहां के सोशल मीडिया डेस्क के नंबर 7570000100 पर आया था। मेसेज में लिखा था, 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है वो।' यह मैसेज आने के बाद उच्चाधिकारियों को इसी सूचना दी गई।

    पहले बिहार से किया था एक शख्स को गिरफ्तार

    पहले बिहार से किया था एक शख्स को गिरफ्तार

    इस शख्स के खिलाफ गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह पहली बार नहीं है जब योगी को इस तरह से जान से मारने की धमकी मिली हो। इससे पहले बिहार पुलिस के एक जवान को भी पुलिस ने अरेस्ट किया था। पुलिस इस जवान को बिहार से गिरफ्तार कर लाई थी। बिहार पुलिस का यह जवान उत्तर प्रदेश का ही रहने वाला था। आरोपी का नाम तनवीर खान था।

    ये भी पढ़ें:-सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक मंबई से गिरफ्तार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Know who is Kamran threatened to bomb up CM Yogi adityanath
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X