• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव: जदयू भी उतारेगी प्रत्‍याशी, राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद तैयारियां शुरू

|
Google Oneindia News

लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में कूदने का फैसला किया है। जेडीयू भी पूरे उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। पार्टी नेतृत्व को बिहार से लगे सीमावर्ती जिलों के साथ-साथ पश्चिम में दिल्ली से लगे जिलों में भारी कामयाबी की उम्मीद है। राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद जेडीयू की प्रदेश इकाई पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर प्रदेश को सात क्षेत्रों में बांट कर छह पर क्षेत्रीय प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है। साथ ही निचले स्तर पर सक्रिये कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी सौपने की तैयारी है। अनूप सिंह का कहना है जेडीयू पंचायत चुनाव में पार्टी पूरी शि‍द्दत के साथ उतरेगी।

Janata dal united will contest uttar pradesh panchayat elections

अनूप पटेल ने कहा, 'हमारी तैयारी विधानसभा चुनाव को लेकर पहले से ही जारी थी, अब आला कमान से हरी झंडी मिलने के बाद हम उसी गंभीरता के साथ पंचायतों के सभी पदों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे।' प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि बिहार में नितीश सरकार के कामकाज का पूर्वी यूपी के तीन दर्जन से अधिक जिलों पर खासा प्रभाव है। इसी प्रकार से दिल्ली व एनसीआर में बिहार की बड़ी आबादी बसती है, जो जदयू के प्रति काफी संवेदनशील है और पार्टी को पसंद करती है। पटेल ने कहा कि पंचायत चुनाव में पार्टी पूरी शि‍द्दत के साथ उतरेगी।

अंतिम सूचियों को 26 मार्च तक जारी किया जाना है

बता दें, यूपी पंचायत चुनाव में आरक्षण और सीटों के आवंटन में दावे व आपत्तियां के निस्तारण की प्रक्रिया जारी है। पंचायती राज विभाग के मुताबिक, अंतिम सूचियों को 26 मार्च तक जारी किया जाना है। उसी दिन सभी जिलों से आरक्षित व अनारक्षित की गई सीटों का पूरा ब्योरा पंचायतीराज निदेशालय को भेज दिया जाएगा और निदेशालय भी बगैर देर किए उसी दिन राज्य निर्वाचन आयोग को यह ब्योरा सौंप देगा।

यूपी पंचायत चुनाव:जेल में बंद माफियाओं की लिस्ट हो रही तैयार, पुलिस के सामने हैं ये दो बड़े टास्‍कयूपी पंचायत चुनाव:जेल में बंद माफियाओं की लिस्ट हो रही तैयार, पुलिस के सामने हैं ये दो बड़े टास्‍क

Comments
English summary
Janata dal united will contest uttar pradesh panchayat elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X