• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP में खत्‍म होने की कगार पर कोरोना का संक्रमण, रिकवरी रेट 98 फीसदी से अधि‍क

|

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के महज 100 मामले सामने आए हैं। उपचार के बाद 143 लोग डिस्चार्ज हुए। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 5,92,699 लोग डिस्चार्ज हुए। कल प्रदेश में 1,15,516 सैंपल की जांच की गई। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.01 फीसदी है। वहीं, रिकवरी रेट 98 फीसदी से ज्यादा हो गया है। सहगल ने बताया कि प्रदेश में स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स के टीकाकरण का काम चल रहा है। प्रदेश में संक्रमण के मामले कम आने के बावजूद भी प्रदेश सरकार टेस्टिंग में कमी नहीं कर रही है।

Coronavirus recovery rate exceeds 98 percent in Uttar Pradesh

योगी सरकार ने चारों तरफ सतर्कता की तेज

बता दें, देश के अन्य राज्यों में फिर बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने चारों तरफ सतर्कता तेज कर दी है। सरकार ने उत्तर प्रदेश के हर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में महाराष्ट्र और केरल से आने वाले हर विमान यात्री का अब एयरपोर्ट पर ही कोरोना का टेस्‍ट होगा। शनिवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निर्देश दिया क‍ि यूपी में अब महाराष्ट्र व केरल से आने वाले हर विमान यात्रियों को कोरोना वायरस का टेस्ट एयरपोर्ट पर ही करवाना अनिवार्य होगा। एयरपोर्ट पर यात्रियों का एंटीजेन टेस्ट किया जाएगा।

पॉजिटि‍व पाए जाने पर आईसोलेशन में रखा जाएगा

अपर मुख्य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया था कि महाराष्ट्र और केरल से आने वाले सभी लोगों का एयरपोर्ट पर एंटीजन टेस्ट होगा। इसके बाद जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन्हें ऑइसोलेशन में रखा जाएगा। इसके बाद उन सभी का फिर से सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर जांच होगी। आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव होने पर इन सभी को एक हफ्ते के लिए घर में क्वारंटीन रहना होगा। उन्‍होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में ट्रेन और बस से आने वालों की रैंडम चेकिंग की जा रही है।

Fact Check: मास्क चेकिंग अभियान का मैसेज हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, यूपी पुलिस ने बताई सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus recovery rate exceeds 98 percent in Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X