• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाबर को कड़ी टक्कर देने का साहस गुरूनानक देव में ही था: योगी आदित्यनाथ

|

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 550वें प्रकाश पर्व पर सिख समाज को करतारपुर कॉरिडोर खुलने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि करतारपुर के बाद अब ननकाना साहब जाने की बारी है, वहां भी जाएंगे। बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के डीएवी कॉलेज के मैदान में 550वें प्रकाश उत्सव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

cm yogi adityanath address sikhs people on guru nanak jayanti

समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कि गुरू नानक की शिक्षाएं आज भी बेहद प्रासंगिक हैं। 550 वर्ष पहले जिस प्रकाश पुंज का जन्म हुआ आज दुनिया भर में उसका प्रकाश फैल रहा है। योगी ने कहा कि जब लोग बाबर का अत्याचार सह रहे थे तब गुरु नानक देव जी ने इतनी हिम्मत दिखाई कि बाबर को 'जाबर' कहा था। बाबर को कड़ी टक्कर देने का साहस गुरूनानक देव में ही था।

योगी ने कहा, गुरूनानक देव ने सिख धर्म की नींव रखकर त्याग और बलिदान का संदेश दिया। उन्होंने तीरथ, नाम और बांटकर खाने का संदेश लोगों को दिया। उन्होंने कहा कि गुरूद्वारे के पास कोई भी भूखा नहीं रहता। लंगर भले ही सिखों का होता है पर यहां हमेशा ही भाईचारा नजर आता है। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि पूरी दुनिया में प्रकाश उत्सव मनाया जा रहा है।

बाबर के वंशज ने किया फैसले का स्वागत- मंदिर बनवाने के लिए सोने की ईंट भेंट करूंगा, VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi adityanath address sikhs people on guru nanak jayanti
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X