• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नेटफ्लिक्स का शो ‘कॉल माई एजेंट': फिल्मी हस्तियों का ऐसा मजाक!

|
Google Oneindia News
Provided by Deutsche Welle

नई दिल्ली, 26 नवंबर। शाद अली की सीरीज 'कॉल माई एजेंटः बॉलीवुड' असल में नेटफ्लिक्स की अंतरराष्ट्रीय सीरीज का भारतीय रीमेक है. अंतरराष्ट्रीय सीरीज 'डिक्स पोर सेंट' में चार फ्रंसीसी टैलेंट एजेंट दिखाए गए हैं जो अपने सेलिब्रिटी ग्राहकों के नखरे उठाने और उनकी जरूरतों को पूरा करने में लगे रहते हैं.

'कॉल माई एजेंटः बॉलीवुड' में पैरिस की जगह मुंबई आ गया है, जो भारत के हिंदी सिनेमा उद्योग का केंद्र है और जहां भारत की सबसे मशहूर फिल्मी हस्तियां रहती हैं. 'डिक्स पोर सेंट' का यह तीसरा रीमेक है. इससे पहले ब्रिटेन और तुर्की में भी यह सीरीज बनाई जा चुकी है.

तस्वीरेंः सबसे कामयाब सीरीज 'स्क्विड गेम'

अली कहते हैं, "इस शो द्वारा मुझे ललचा लिया जाना आसान ही था." वह बताते हैं कि उन्होंने लंबा समय एक्टर, उनके आसपास के लोगों और अपनी साथी फिल्मकारों को देखते हुए गुजारा है.

लेकिन शो द्वारा ललचाए जाने से लेकर उसे स्क्रिप्ट में ढालने और फिर पर्दे पर उतारने का सफर उतना आसा नहीं था. खासतौर पर पिछले साल जबकि मुंबई कोविड महामारी की चपेट में था और प्रॉडक्शन लगभग नामुमकिन था.

शो की आलोचना

अली को अपने शो के लिए खासी आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं. एक फ्रांसीसी समीक्षक ने इसे 'पूरी तरह विफल' बताया जबकि देसी समीक्षकों ने भी कुछ कड़वी बातें कहीं. लेकिन अपनी मशहूर रोमैंटिक फिल्मों के लिए जाने जाने वाले अली कहते हैं कि वह 'बैड प्रेस' से पूरी तरह दूर रहे हैं.

वह बताते हैं, "मैं लोगों से सुनता रहता हूं कि मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है. कुछ इसे प्यार करते हैं तो कुछ नफरत. मैं भी यही ठीक समझता हूं. मुझे बीच की प्रतिक्रिया पसंद नहीं. वो डरावनी होती है."

वैसे अपने शो में शाद अली बड़े लोगों का मजाक उड़ाने भी घबराए नहीं हैं. वह कहते हैं, "मेरी भावना कभी बुरी नहीं थी. और मैं भी इसी इंडस्ट्री का हिस्सा हूं तो अगर मैं इसका मजाक उड़ा रहा हूं, मैं भी इसमें शामिल हूं."

अली कहते हैं कि उनके शो में अब तक जितनी भी हस्तियां आई हैं वे काफी सहयोग देती रही हैं. वह बताते हैं, "जो भी सेलिब्रिटी शो पर आए उन्होंने एक दूसरे का मजाक उड़ाने में खूब सहयोग किया. ये सब एकदम कुदरती था."

समलैंगिक संबंधों पर नजर

'कॉल माई एजेंटः बॉलीवुड' में मुख्य भूमिका अहाना कुमरा ने निभाई है, जो चार सेलिब्रिटी मैनेजरों में से एक, अमल, हैं. ये चारों मैनेजर एक दूसरे से झगड़ते रहते हैं और एजेंसी के मालिक की मौत के बाद उसे जारी रखते हैं.

कुमरा बताती हैं कि उन्हें इस शो में काम करने के लिए उनके एजेंट ने ही तैयार किया लेकिन फ्रेंच सीरीज की फैन वह पहले से थीं. वह कहती हैं कि फ्रेंच सीरीज ने उन्हें बॉलीवुड को भी आलोचनात्मक नजर से देखने को मजबूर किया.

तस्वीरेंः 2020 के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर

कुमरा कहती हैं, "हम अपने आप में ही घुसे रहते हैं. यह हमारे काम का स्वभाव भी है. हम अपने बारे इतना ज्यादा सोचते हैं कि भूल ही जाते हैं कि हमारा कोई एजेंट भी है जिसकी अपनी एक जिंदगी है."

इस शो में कुमरा एक समलैंगिक महिला का किरदार निभा रही हैं जो एक अन्य महिला से प्यार करती है. दोनों महिलाओं के बीच एक किसिंग सीन भी दिखाया गया, जो भारतीय पर्दे के लिए आम चीज नहीं थी. कुमरा कहती हैं कि भारत में अब समलैंगिक रिश्तों के अलग-अलग पहलू दिखाए जाने लगे हैं.

हालांकि वह आलोचना को ज्यादा भाव नहीं देना चाहतीं. वह बताती हैं, "मेरे लिए बस यह जरूरी है कि मेरे माता-पिता किसी परफॉरमेंस के बारे में क्या सोचते हैं. और मुझे ये सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वे इस देखकर खुश हुए थे." वीके/एए (एएफपी)

Source: DW

Comments
English summary
love and hate bollywood in spotlight of call my agent spinoff
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X